बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा पर भड़के सीएम नीतीश ... कहा- बीजेपी कर रही बेबुनियाद बातें, अमित शाह का दौरा रद्द होने का कारण सुरक्षा नहीं बल्कि

भाजपा पर भड़के सीएम नीतीश ... कहा- बीजेपी कर रही बेबुनियाद बातें, अमित शाह का दौरा रद्द होने का कारण सुरक्षा नहीं बल्कि

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि भाजपा के नेता बिहार सरकार पर निराधार आरोप लगा रहे हैं. गृह मंत्री अमित शाह का सासाराम दौरा रद्द होने पर भाजपा ने आरोप लगाया था कि बिहार सरकार ने सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं किए. इसी पर पलटवार करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि यह पूरी तरह से बेबुनियाद बातें हैं. गृह अमित शाह का सासाराम दौरा रद्द होने की उन्हें कोई जानकारी नहीं है. उसमें सुरक्षा कारणों से ऐसा किया गया हो यह भाजपा नेताओं की ओर से बेबुनियाद बातें की जा रही हैं. 

उन्होंने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा, भाजपा कह रही है कि राज्य सरकार सुरक्षा देने में कोताही कर रही है जो पूरी तरीके से निराधार है. जब भी केंद्र से कोई भी बिहार मंत्री आते हैं तो राज्य सरकार की जो भी जिम्मेदारी होती है वह किया जाता है. किन्ही की सुरक्षा को लेकर के किसी प्रकार की कोताही की बात नहीं होती है. ऐसे में अमित शाह के सासाराम दौरे को रद्द करने के पीछे क्या कारण है वह वे (भाजपा) लोग जानें. शाह बिहार क्यों आ रहे थे और अब क्यों उनका सासाराम दौरा रद्द हुआ है यह वही लोग जानें. 

दरअसल, सासाराम में रामनवमी के बाद हुई हिंसा की घटनाओं के कारण इलाके में धारा 144 लागू है. बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने आरोप लगाया कि सुरक्षा कारणों से उनका दौरा स्थगित किया गया है. इसीसे जुड़े सवाल पर सीएम नीतीश ने कहा कि केंद्र से जो भी मंत्री बिहार आते हैं उन्हें राज्य सरकार अपने स्तर से जो भी जिम्मेदारी होती है उसे पूरा करती है. इसलिए अमित शाह के दौरे को लेकर सुरक्षा का मसला उठाना निराधार बातें हैं. 

भाजपा ने लगाया गंभीर आरोप : सम्राट चौधरी ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार जब सुरक्षा ही नहीं दे रही है तो शाह का कार्यक्रम कैसे होगा? सासाराम में  लोगों के घर पर बम फेंका जा रहा है. लेकिन, पुलिस सोई हुई है. पुलिस को फ्लैग मार्च करना चाहिए था लेकिन कुछ नहीं हो रहा है. ऐसे स्थिति में कार्यक्रम कैसे होगा. जदयू द्वारा भाजपा पर अफवाह फ़ैलाने के आरोप पर सम्राट चौधरी ने कहा था कि न सिर्फ सासाराम बल्कि सीएम के गृह जिले नालंदा में उनके घर से 20 किलोमीटर की दूरी पर हिंसा हुई. नौगछिया में हिंसा हुई. ऐसे में क्या सब जगह भाजपा ने अफवाह फैलाया?


Suggested News