सीएम नीतीश बोले- पति-पत्नी के राज में बिहार अंधेरे में रहा डूबा, अब बिजली आने से भूत भी भागा

सीएम नीतीश बोले- पति-पत्नी के राज में बिहार अंधेरे में रहा डूबा, अब बिजली आने से भूत भी भागा

AURANGABAD/PATNA बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज औरंगाबाद सीट से बीजेपी के एनडीए उम्मीदवार सुशील कुमार सिंह के समर्थन में प्राचीन गढ़ स्थित खेल मैदान कुटुंबा में चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान लालू परिवार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि तेरह वर्ष पूर्व में बिहार में पति पत्नी का राज्य था। लोग घरों में ढिबरी जलाते थे व बाहर अंधेरा रहता था। माताएं बच्चे को बाहर नहीं निकलने देती थी व कहती थी कि बाबू बाहर मत निकलना, भूत होगा।नीतीश कुमार ने कहा कि जब बिजली आ गयी तो भूत भी भाग गया। आज किसी भी व्यक्ति को लालटेन की जरूरत नहीं रह गयी है। 

सीएम ने कहा कि नवंबर 2005 में सत्ता संभालने के बाद अनुभव किया कि महिलाएं सबसे अधिक उपेक्षित है। मैंने पंचायत व नगर निकाय में 50 फीसदी आरक्षण देकर महिलाओं को सम्मान बढ़ाया। अब महिलाएं भी जनप्रतिनिधि के रूप में सेवा कर रही है।


 सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जब से मैं बिहार की बागडोर संभाला हूं, कानून का राज्य स्थापित कर न्याय के साथ पूरे क्षेत्र का विकास किया हूं। किसी भी समाज को मैंने उपेक्षा नहीं की है। स्त्री-पुरुष, पिछड़ी, दलित, महादलित, अल्पसंख्यक व सवर्ण के उत्थान के लिए काम किया हूं। आज कोई भी समाज उपेक्षित नहीं है। सभी धर्म समुदाय के लोगों के साथ स्नेह भाव रखने का प्रयास किया। हमारे लिए सत्ता मेरा सेवा धर्म है। बहुत लोग धनोपार्जन के लिए सत्ता में आते हैं। हम अपने काम के मजदूरी मांगने आए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, बिहार के विकास में केंद्र से भरपूर सहयोग मिला है। आप भाजपा प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह को समर्थन दें। 

मांझी पर निशाना

गया में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और उदय नारायण चौधरी पर निशाना साधा है। सीएम ने कहा कि जिस व्यक्ति को भरोसा कर सीएम बनाया वो धोखा दे दिया। जिसे दो-दो टर्म बिहार विधानसभा का अध्यक्ष बनाया वो आज कहां चले गए।
 
 नीतीश ने कहा कि दशरथ मांझी को अपनी गद्दी पर बिठाया तो बड़े-बड़े अखबारों में आया। हम लोगों को सम्मान देते हैं। एक मांझी को तो हम सीएम भी बना दिये थे लेकिन वो क्या किये धोखा दिया और चले गए। नीतीश ने कहा कि हमने न्याय के लिए और सब के लिए काम किया है।

Find Us on Facebook

Trending News