सीतामढ़ी में बोले सीएम नीतीश, आतंकवाद का मुंहतोड़ जवाब देकर पीएम मोदी ने बढ़ाया भारत का मान

सीतामढ़ी में बोले सीएम नीतीश, आतंकवाद का मुंहतोड़ जवाब देकर पीएम मोदी ने बढ़ाया भारत का मान

SITAMARHI : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीतामढ़ी के मेजरगंज में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश का विकास हुआ है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का मान बढ़ा हैं। उन्होंने कहा कि देश के विकास के लिए केंद्र में नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली मजबूत सरकार की जरुरत है।सीएम नीतीश ने कहा कि सरकार लगातार विकास का काम कर रही है। ऐसे में वे काम का इनाम मांगने आए हैं। उन्होंने लोगों से देशहित में पुनः मजबूत अर्थात नरेंद्र मोदी सरकार बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि आतंकवाद का मुंहतोड़ जवाब देकर पीएम ने भारत का मान बढाया है।


 सीएम ने पीएम मोदी की तीन योजनाओं उज्ज्वला, आयुष्मान भारत और किसान सम्मान योजना की तारीफ की। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से महिलाओं की जिन्दगी में बहार आई हैं। आयुष्मान भारत एक उपयोगी योजना हैं। अब गरीबों को पांच लाख़ रुपये तक का मुफ्त इलाज आसान हो गया है। जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रत्येक घर तक बिजली पहुंचा दी है। अब प्रत्येक खेत तक बिजली पहुंचाई जा रही है। 75 पैसे प्रति यूनिट की दर पर सिंचाई के लिए बिजली मिलेगी। किसान अब बिजली से सिंचाई करेंगे।

 सीएम नीतीश ने कहा की अब लालटेन की जरुरत नहीं है। 15 साल शासन करने वाले लोग सवाल उठाते हैं। 15 साल में बिहार में 500 मेगावाट और सीतामढ़ी में 12 मेगावाट बिजली मिलती थी, अब सीतामढ़ी में 112 मेगावाट बिजली उपलब्ध हैं। लो वोल्टेज की समस्या के समाधान के लिए दो ग्रिड और नौ सब स्टेशन का भी निर्माण करवाया गया है।

सीएम नीतीश ने कहा कि जब हम कालेज में पढते तब रेडियो पर सुनते थे की बाढ़ के चलते सीतामढ़ी का संपर्क टूट गया हैं, अब तीन घंटे में पटना से सीतामढ़ी पहुंचते हैं। अब सड़क बन ही नहीं रही बल्कि इसकी देखभाल भी कर रहे हैं। अगर कोई सड़क टूटी है या मरम्मत नहीं हो रहा है तो लोक शिकायत निवारण में अर्जी दे तुरंत सड़क बनेगी, नहीं बनाने वालों पर कार्रवाई होगी।
 पीएम ने केवल पुल और सड़क के लिए 50 हजार करोड़ दिए। माता जानकी की जन्मभूमि पुनौरा धाम का विकास हो रहा है। सरकार का शिक्षा पर फोकस हैं। 22 हजार नए स्कूल खोले गए हैं। स्कूल से बाहर के बच्चों को स्कूल पहुंचाया। सूबे में कानून का राज है।हिंदू मुसलमान दलित महादलित और नारी सबके लिए काम हुआ है।बिहार देश का पहला राज्य है जहां महिलाओं को पंचायती राज व्यवस्था के तहत 50 प्रतिशत आरक्षण दिया। हम मदरसा के शिक्षकों को भी सहायता दी। 

उन्‍होंने कहा कि बिहार सरकार ने महिला को सम्मान देते हुए पंचायती राज व्यवस्था और नगर निकाय में 50 फीसदी महिला आरक्षण देकर महिलाओं में नेतृत्व का विकास किया है। सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल जल हर मोहल्ला पक्का नाला का निर्माण किया जा रहा है। शराबबंदी और बाल विवाह प्रथा को रोककर सामाजिक सुधार किये गये हैं। 

सभा को सांसद रामकुमार शर्मा, विधान पार्षद रामेश्वर महतो, देवेश चंद्र ठाकुर, विधायक दिनकर राम, पूर्व विधायक गुड्डी चौधरी, पूर्व सांसद नवल किशोर राय, जदयू जिला अध्यक्ष राणा रणधीर सिंह चौहान, विधायक रंजू गीता, लोजपा जिला अध्यक्ष मोहन झा, वरिष्ठ जदयू नेता राजेश चौधरी, राजकिशोर कुशवाहा ने भी संबोधित किया।

Find Us on Facebook

Trending News