बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश ने KK पाठक का आदेश पलटा ! RDDE के खाली 3 पदों पर BAS के अफसरों को किया प्रतिनियुक्त...शिक्षा विभाग ने 28 नवंबर को ही DEO को दिया था चार्ज

CM नीतीश ने KK पाठक का आदेश पलटा ! RDDE के खाली 3 पदों पर BAS के अफसरों को किया प्रतिनियुक्त...शिक्षा विभाग ने 28 नवंबर को ही DEO को दिया था चार्ज

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षा विभाग के आदेश को पलट दिया है. केके पाठक ने 28 नवंबर को तीन प्रमंडलों में आरडीडीई को प्रतिनियुक्त किया था. शिक्षा सेवा के अधिकारियों को शिक्षा विभाग ने प्रतिनियुक्त किया था. लेकिन मुख्यमंत्री के स्तर से उसे पलट दिया गया है. अब बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी को आरडीडीई के पद पर प्रतिनियुक्त किया गया है. 

सीएम नीतीश के विभाग ने जारी किया आदेश

सात दिसंबर के सामान्य प्रशासन विभाग की अधिसूचना में कहा गया है की क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक मुजफ्फरपुर, दरभंगा एवं पूर्णिया के रिक्त पदों का अतिरिक्त प्रभार तत्काल प्रभाव से संबंधित प्रमंडल के आयुक्त के सचिव को दिया जाता है. इसके साथ ही क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक पटना तथा क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक भागलपुर का पद खाली होने के बाद संबंधित प्रमंडल के आयुक्त के सचिव को अतिरिक्त प्रभार दिया जाएगा.

बता दें, शिक्षा विभाग की तरफ से 28 नवंबर को प्रतिनियुक्ति का आदेश जारी किया गया था.  शिक्षा विभाग के निदेशक प्रशासन ने प्रतिनियुक्ति को लेकर पत्र जारी किया था. जिसमें कहा गया था कि तिरहुत, दरभंगा और पूर्णिया के आरडीडीई 30 नवंबर को सेवानिवृत हो रहे हैं. ऐसे में तीनों जिले के डीईओ ही क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक के प्रभार में रहेंगे. बजाप्ता इन सभी को वित्तीय अधिकार भी दे दिए गए थे। 

वहीं निदेशक प्रशासन के पत्र में आगे कहा गया था कि मधेपुरा, जहानाबाद के जिला शिक्षा पदाधिकारी भी 30 नवंबर को रिटायर हो रहे. जबकि सारण के डीईओ 31 दिसंबर को सेवानिवृत हो रहे .सेवानिवृति के बाद खाली जगह पर शिक्षा विभाग ने मदरसा बोर्ड के सचिव सईद अंसारी को मधेपुरा डीईओ के पद पर प्रतिनियुक्त किया था. वहीं संस्कृत शिक्षा बोर्ड के सचिव राजेश कुमार को जहानाबाद और संस्कृत शिक्षा बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक सुनीता सुमन को सारण डीईओ का वित्तीय अधिकार समेत प्रभार दिया है. 

सामान्य प्रशासन विभाग का आदेश 

शिक्षा विभाग ने 28 नवंबर को प्रतिनियुक्ति का जारी किया था आदेश

Suggested News