बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विपक्षी एकता की मुहिम पर सीएम नीतीश की बड़ी अपील ... भाजपा को हराना है तो क्या करना होगा, जानिए नीतीश का प्लान

विपक्षी एकता की मुहिम पर सीएम नीतीश की बड़ी अपील ... भाजपा को हराना है तो क्या करना होगा, जानिए नीतीश का प्लान

पटना. विपक्षी एकता की मुहीम की पहल करने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर से देश के विपक्षी दलों से अपील की है कि उन्हें एकजुट होना चाहिए. दरअसल, नीतीश कुमार को लेकर हाल के दिनों में कई बार ऐसी खबर आई कि उनसे विपक्षी दल दूरी बनाते हैं. यहां तक कि केंदीय जांच एजेंसियों के विपक्षी दलों के खिलाफ दुरूपयोग करने की मोदी सरकार से शिकायत वाले 9 राजनीतिक दलों द्वारा लिखे गए पत्र पर भी नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने हस्ताक्षर नहीं किया था. ऐसे में यह सवाल उठने लगा कि क्या सच में नीतीश कुमार विपक्षी एकता की मुहीम को एकजुट करने में सफल नहीं हो पाएंगे. 

अब नीतीश ने इस पर चुप्पी तोड़ी है. हाल ही में देश के 9 विपक्षी दलों की ओर से प्रधानमंत्री को केंद्रीय जांच एजंसियों के दुरूपयोग को लेकर एक पत्र लिखा गया. सभी 9 दलों की ओर से पत्र पर दस्तखत भी किया गया लेकिन विपक्षी एकता की मुहीम चलाने वाले नीतीश कुमार इससे अलग रहे. सीएम नीतीश इसे लेकर कहा- इसमें कोई इस तरह की बात नहीं है। हम तो इंतजार कर रहे हैं। अलग-अलग पार्टियां अलग-अलग काम करती हैं, इन सब चीजों से हमारा कोई मतलब नहीं है. 

उन्होंने फिर से दोहराया है कि हमारी एक ही इच्छा है कि ज्यादा से ज्यादा दल एकजुट हो जाएं। एक बार हमने सभी दलों से बात कर ली है. उन्होंने कहा कि यदा-कदा लोगों से बातचीत होती रहती है. छोटे-मोटे कामों को लेकर अभी कही जाने की जरुरत नहीं है। सभी पार्टियों के लोग अपना-अपना काम करते रहते हैं. उन्होंने बिहार में महागठबंधन सरकार को भाजपा विरोधी अभियान में सफल प्रयोग बताते हए कहा कि यहां सात पार्टियां मिलकर काम कर रही हैं. यहां पर कोई दिक्कत नहीं है। बाकी जिनकी जो इच्छा होती है वो करते हैं, सबको अधिकार है। 

उन्होंने कहा कि जब सभी दलों में एकजुटता हो गई तो अगर सभी जगहों पर जाने की जरुरत होगी तो जाएंगे। मेरी व्यक्तिगत कोई ख्वाहिश नहीं है। अपने लिए हम कुछ नहीं चाहते हैं। हम सबका हित चाह रहे हैं। विपक्षी एकजुटता को लेकर कांग्रेस से अपील करने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने हमेशा अपील की है। अभी हाल में हुई दो मीटिंग में भी हमने इसको लेकर कहा है। इसको लेकर सी0पी0आई0-एम0एल0 की मीटिंग में भी हमने कहा था और इसके बाद सातों पार्टियों की पूर्णिया में हुई मीटिंग में भी हमने कह दिया है। सभी लोगग पॉजिटिव बोल रहे हैं.


Suggested News