बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश की जदयू के शीर्ष नेताओं संग बड़ी बैठक, झारखंड एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर हुआ फैसला, भाजपा की बढ़ेगी टेंशन

सीएम नीतीश की जदयू के शीर्ष नेताओं संग बड़ी बैठक,  झारखंड एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर हुआ फैसला, भाजपा की बढ़ेगी टेंशन

पटना. नीति आयोग की 9वीं गवर्निंग काउसलिंग की बैठक में शामिल नहीं होने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को पटना में एक बड़ी बैठक बुलाई. जदयू के सांगठनिक विस्तार को बिहार के बाहर अन्य राज्यों में करने की योजना को साकार करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर बैठक हुई. पार्टी सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हो रही बैठक का केंद्र झारखंड है.  झारखंड को लेकर जदयू के नेताओं के साथ एक अन्ने मार्ग में हुई बैठक में जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा सहित मंत्री विजय चौधरी, श्रवण कुमार, अशोक चौधरी आदि मौजूद रहे. झारखंड के नेताओं के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर अहम चर्चा कर रहे हैं. 

बैठक के बाद ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर जनता दल (यू) की मुख्यमंत्री आवास पर बैठक खत्म हुई है. बैठक में झारखंड में गठबंधन के तहत चुनाव लड़ने पर चर्चा हुई है. उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर कई मामलों पर विचार हुआ है और अगर सीटों की बात है तो गठबंधन में इस बात का फैसला होगा. आने वाले दिनों में पता चल पाएगा कि गठबंधन किन-किन से होगा. फ़िलहाल अगले विधानसभा चुनाव को लेकर आज महत्वपूर्ण बैठक हुई और इसमें झारखंड में पार्टी के विस्तार पर अहम फैसले लिए गये. सूत्रों की मानें तो जदयू ने तय किया है कि एनडीए के साथ मिलकर झारखंड में चुनाव लड़ना है. इसके लिए भाजपा के साथ चुनावी चर्चा की जाएगी. साथ ही झारखंड में कुछ सीटों को भी शॉर्टलिस्ट किया गया जहां पार्टी उम्मीदवार उतार सकती है. 

दरअसल, अगले कुछ महीने में झारखंड में विधानसभा चुनाव होना है. उसके पहले जदयू अपने संगठन को मजबूत करना चाहती है. पिछले दिनों ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  झारखंड के वरिष्ठ नेता सरयू राय ने मुलाकात की थी. उन्होंने जदयू के साथ मिलकर झारखंड में चुनाव लड़ने की बात कही थी. इतना ही नहीं संजय झा ने कार्यकारी अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद ही ऐलान किया था कि जदयू को झारखंड में विस्तार करने का लक्ष्य है. मंत्री अशोक चौधरी भी झारखंड में पार्टी को मजबूत करने को लेकर कई दौर की बैठक कर चुके हैं. अब सीएम नीतीश के साथ हुई इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है.

Suggested News