सीएम नीतीश के 'बड़बोले' विधायक को नहीं मिली कैबिनेट में जगह, समर्थकों ने कहा अति पिछड़े समाज की हुई उपेक्षा

सीएम नीतीश के 'बड़बोले' विधायक को नहीं मिली कैबिनेट में जगह, समर्थकों ने कहा अति पिछड़े समाज की हुई उपेक्षा

BHAGALPUR : जदयू के वरिष्ठ नेता और चार बार से विधायक नीतीश कुमार के बड़बोले विधायक गोपाल मंडल को मंत्री परिषद् में जगह नहीं मिलने पर विधायक के समर्थकों में नाराजगी देखी जा रही है। नाराजगी जाहिर करते हुए  विधायक गोपाल मंडल के पुत्र आशीष मंडल ने अपने सोशल मीडिया फेसबुक पर पोस्ट किया है। 


अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा है की गंगोता समाज से गोपालपुर से चार बार विधायक गोपाल मंडल और पांच बार रुपौली से विधायक रही बीमा भारती किसी को कैबिनेट में शामिल नहीं करना दुर्भाग्यपूर्ण है। जबकि हमारा गंगोता समाज भागलपुर, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, खगडिया, सुपौल, सहरसा और बांका में हमारी बहुसंख्यक आबादी है। आज कैबिनेट विस्तार में अति पिछड़ा समाज की उपेक्षा हुई है और ये लोग जातीय जनगणना की बात करते हैं।

बताते चलें की नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार का कैबिनेट विस्तार हो गया है। इसके बाद विभागों का बंटवारा भी कर दिया गया। सीएम नीतीश कुमार ने गृह विभाग अपने पास ही रखा है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के पास स्वास्थ्य और पथ निर्माण समेत कुल चार विभाग रहेंगे। तेज प्रताप यादव को इस बार वन एवं पर्यावरण विभाग की जिम्मेदारी होगी। 

वित्त मंत्री विजय चौधरी को बनाया गया है जेडीयू, आरजेडी, कांग्रेस और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) के 31 विधायक और एमएलसी ने आज मंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल फागू चौहान ने महागठबंधन के सभी नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई। आरजेडी से सबसे ज्यादा 16 मंत्री बने। जेडीयू से 11 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की। वहीं, कांग्रेस से 2, हम से एक और एक निर्दलीय विधायक को मंत्री बनाया गया है।   

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News