बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश की पहल अब होगी सफल ... लोकसभा चुनाव के लिए INDIA के सीट शेयरिंग की टाइमिंग तय, कांग्रेस ने तय किया प्लान

सीएम नीतीश की पहल अब होगी सफल ... लोकसभा चुनाव के लिए INDIA के सीट शेयरिंग की टाइमिंग तय, कांग्रेस ने तय किया प्लान

पटना. लोकसभा चुनाव 2024 में केंद्र की एनडीए सरकार को सत्ता से हटाने और भाजपा तथा पीएम नरेंद्र मोदी को करारी हार देने के मकसद से गठित विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन ने बुधवार को बड़ी घोषणा की. अगले लोकसभा चुनाव के दौरान इंडिया के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग कब होगा इसे लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी कई बार सवाल किया जाता रहा था. सीएम नीतीश की पहल पर बने इंडिया द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सीट शेयरिंग का फार्मूला क्या होगा और इसे कब अंतिम रूप दिया जाएगा इसे लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ा ऐलान किया है. 

विधानसभा चुनावों से पहले ही INDIA गठबंधन के बीच तकरार दिखने लगी है. ऐसे में लोकसभा चुनावों के लिए विपक्षी गठबंधन का सीट शेयरिंग फ़ॉर्मूला क्या होगा यह अभी तक सस्पेंस बना हुआ है. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद INDIA गठबंधन में सीट बंटवारे पर बात होगी. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे  ने INDIA अलायंस सीट बंटवारे के मुद्दे पर कहा, "हम इसे देखेंगे. पहले 5 राज्यों के चुनाव होने दीजिए.

यह पूछे जाने पर कि क्या 5 राज्यों के चुनाव 2024 के आम चुनावों का सेमीफाइनल होंगे, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "नहीं, ऐसा नहीं है. हर राज्य के अलग-अलग चुनावी मुद्दे होते हैं, उन्हीं के हिसाब से वोटिंग होती है." लोकसभा चुनाव विधानसभा चुनावों से अलग होते हैं...पीएम मोदी हर चुनाव में उन्हें चुनने के लिए मतदान कहते हैं - नगर निगम चुनाव, विधानसभा चुनाव...क्या वह खुद सीएम बनने जा रहे हैं? इसलिए, लोग स्थानीय नेताओं को वोट देते हैं, जिन्होंने उनके लिए काम किया और उनकी समस्याओं का समाधान किया.

हमारे लोग हर जगह कार्य कर करे हैं, हमें उम्मीद है कि हम पांच राज्यों में ज़रूर जीतेंगे. बीजेपी के एक विरोधी लहर भी आई है, लोग तंग हो गए हैं. बेरोजगारी, महंगाई से लोग परेशान हैं, बीजेपी द्वारा किए वादे नहीं निभाए गए... उनके द्वारा कर्नाटक को नजरअंदाज किया गया... मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान से लोगों को समस्या है और लोग उनके ख़िलाफ बोल रहे हैं.

Suggested News