बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश का पावर खत्म ! कैबिनेट विस्तार के लिए 'तेजस्वी' की सहमति का कर रहे 'वेट', कांग्रेस की 2 मंत्री पद की मांग को मुख्यमंत्री ने RJD के पाले में डाला

CM नीतीश का पावर खत्म ! कैबिनेट विस्तार के लिए 'तेजस्वी' की सहमति का कर रहे 'वेट', कांग्रेस की 2 मंत्री पद की मांग को मुख्यमंत्री ने RJD के पाले में डाला

PATNA: बिहार में कैबिनेट का विस्तार डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के आदेश पर होगा. वैसे तो मंत्रिपरिषद का विस्तार करना या न करना मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार होता है. लेकिन सूबे में मुख्यमंत्री कैबिनेट विस्तार करने को तैयार बैठे हैं , पर तेजस्वी यादव की तरफ से अभी हरी झंडी ही नहीं मिली है. सीएम नीतीश ने स्वीकार किया कि हम वेट कर रहे हैं. नीतीश कुमार इतने भर से नहीं रूके, कैबिनेट विस्तार के सवाल पर कहा कि आप डिप्टी सीएम से पूछ लीजिए। नीतीश कुमार ने यह भी खुलासा कर दिया कि कांग्रेस पार्टी ने कैबिनेट विस्तार को लेकर हमसे मुलाकात की थी. हमने कह दिया कि आप तेजस्वी यादव से बात कर लीजिए.  

कैबिनेट विस्तार के लिए वेट कर रहे

भागलपुर में समाधान यात्रा में गए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट विस्तार पर एक बार फिर से अपनी बात रखी. इसके पहले भी इन्होंने कैबिनेट विस्तार करने की इच्छा जताई थी. लेकिन तेजस्वी यादव ने कहा था कि अभी कैबिनेट का विस्तार नहीं होना है. आज जब सीएम नीतीश से पूछा गया कि कैबिनेट का विस्तार हो रहा है? कांग्रेस 2 सीटें मांग रही है क्या विस्तार हो रहा है? इस पर सीएण नीतीश बोले- नहीं.. नहीं, आप डिप्टी सीएम से पूछ लीजिए.बात हो गई है. नए तरह के गठबंधन का ऐलान हुआ है तो किस साइड का कितना होगा वह लोग बात कर लेंगे. नीतीश कुमार ने आगे कहा कि हम तो वेट ही कर रहे हैं. जो भी करेंगे वही होगा. उन्होंने कहा कि वो (कांग्रेस नेता) हमसे मिले थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि लालू प्रसाद अभी पटना नहीं आ रहे हैं. वे दिल्ली आ रहे हैं. पटना आएंगे तो आएंगे, अब स्वस्थ हो गए हैं. वह आ रहे हैं वह तो ठीक है. लेकिन अभी जो है ना ...अलग-अलग पार्टी हैं. अभी कांग्रेस और उनको (राजद) को तय कर लेना होगा. हमसे भी कांग्रेस के लोगों ने कहा था तो हमने कहा कि आप उनसे (तेजस्वी) से बात कर लीजिए.

जल्द ही नीतीश के नेतृत्व में जेडीयू नेता-कार्यकर्ता तेजस्वी की पालकी ढोएंगे

कैबिनेट विस्तार के लिए डिप्टी सीएम की सहमति मिलने की बात कहने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर से विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं. बिहार बीजेपी के प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने सीएम नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार जी को कैबिनेट विस्तार के लिए तेजस्वी यादव की सहमति और अनुमति का इंतजार है. यह अपने आप में हास्यास्पद है। जल्द ही जदयू का राजद में विलय होगा और नीतीश कुमार के नेतृत्व में सभी जेडीयू के नेता- कार्यकर्ता तेजस्वी यादव की पालकी ढोएंगे।

बता दें, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह बार-बार कह रहे कि कैबिनेट विस्तार जल्द होगा. इस बार कांग्रेस से 2 लोग मंत्री बनेंगे. अखिलेश सिंह इस मुद्दे पर सीएम नीतीश से भी मिल चुके हैं. 

Suggested News