बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'तेजस्वी' के सामने ही 'सुधाकर' को लेकर CM नीतीश हुए तल्ख, कहा- काहे नोटिस ले रहे ? अपना काम गिनाकर 'लालू-राबड़ी' राज पर खड़े किए सवाल

'तेजस्वी' के सामने ही 'सुधाकर' को लेकर CM नीतीश हुए तल्ख, कहा- काहे नोटिस ले रहे ? अपना काम गिनाकर 'लालू-राबड़ी' राज पर खड़े किए सवाल

PATNA: राजद विधायक सुधाकर सिंह लगातार सीएम नीतीश कुमार की नीतियों पर सवाल खड़े कर रहे हैं. सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार पर प्रहार कर रहे. मुख्यमंत्री के दबाव में राजद नेतृत्व ने अपने विधायक सुधाकर सिंह को नोटिस भी दिया. इसके बाद भी वे अपने स्टैंड पर कायम हैं. अब भी वे सरकार के खिलाफ हमलावर हैं. अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के सामने ही सुधाकर सिंह को हड़काया. सीएम नीतीश ने कहा कि काहे किसी का नोटिस ले रहे. उसको कुछ पता है कि बिहार में कितना काम हुआ है? सुधाकर सिंह के बहाने सीएम नीतीश ने लालू-राबड़ी राज पर भी सवाल खड़े कर दिये. 

तेजस्वी की मौजूदगी में कहा- पहले ऐसा विकास दिखता था ? 

पटना में मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुधाकर सिंह पर तीखा हमला बोला. उनसे पूछा गया कि राजद विधायक सुधाकर सिंह कृषि रोड मैप व अन्य मुद्दों को लेकर सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं. सुधाकर सिंह का नाम सुनते ही नीतीश कुमार के तेवर तल्ख हो गए. कहा कि काहे किसी का नोटिस ले रहे हैं. आपको पता है कि हमारी सरकार किसानों के हित में कितना काम कर रही है ? कितना डेलवपमेंट हुआ है... कुछ पता है ? कृषि रोड मैप से लेकर अन्य काम कितना हुआ है, कौन क्या बोलता है उससे पूछिए तो सही कि कितना काम हुआ है, कितना प्रोग्रेस हुआ है, हर चीज में कितनी वृद्धि हुई है.अभी तो हम घूम रहे थे तो और क्या क्या करना है, हम सबसे बात किये हैं, बाढ़-सुखाड से प्रभावित लोगों के लिए लगे हुए हैं. शिक्षा के विकास में लगे हुए हैं. लेकिन कौन क्या बयान देता है उसका कोई वैल्यू है? किसी को बोलना है बोलने दीजिए। हमसे मत पूछा करिए. जिसको जो बोलना है वो बोले. हमसे मत पूछिए. शहर बाजार देख रहे हैं न, कितना डेवलप हुआ है. पहले ऐसा मकान दिखता था क्या.. कौन क्या बोल रहा है, उसको बोलने दीजिए, उसको कुछ पता है? मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी सरकार में हुए विकास को गिना कर पूर्व की लालू-राबड़ी सरकार को भी घेर लिया. जिस समय मुख्यमंत्री यह उपलब्धि गिना रहे थे उनके बगल में ही तेजस्वी यादव खड़े थे. 

बता दें, दो दिन पहले कैमूर में पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला था. सुधाकर सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार भ्रष्टाचारियों, गुंडों और अधिकारियों के लिए सरकार चलाते हैं। वे किसानों के लिए कोई काम करना नहीं चाहते हैं। कैमूर जिले से गुजरने वाली भारतमाला एक्सप्रेस वे में किसानों की जमीन अधिग्रहण मामले को लेकर सिंह बुधवार की शाम रामपुर प्रखंड के अकोढ़ी गांव पहुंचे हुए थे। इस दौरान पत्रकारों ने उनसे जब नीतीश की सुशासन की सरकार में मंत्री रहने के अनुभव के संबंध में उनसे पूछा तो वे बेबाकी से बोले कि नीतीश कुमार के साथ मेरा अनुभव काफी खराब रहा। उन्होंने आगे कहा कि वे भ्रष्टाचारियों, गुंडों और अधिकारियों के लिए सरकार चलाते हैं, किसानों के लिए कोई काम करना नहीं चाहते हैं। मुख्यमंत्री की समाधान यात्रा पर भी उन्होंने जोरदार निशाना साधते हुए कहा था कि यह व्यवधान यात्रा है। उन्होंने कहा समाधान यात्रा के दौरान यहां कैमूर के पढ़ौती पंचायत में आपने देखा होगा जब मुख्यमंत्री अपनी यात्रा के क्रम में यहां आए थे। उस समय गांव के किसानों को बंधक बना दिया गया था। पुलिस ने किसी को मिलने नहीं दिया। रातों-रात पूरे गांव के विकास कार्यों को डेंट पेंट कर दिखाने का प्रयास किया। उनके जाते ही सारी चीजें पुन: उजड़ गई। इस तरह से कोई समाधान नहीं बल्कि व्यवधान पैदा करना चाहते हैं।

Suggested News