बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्वी चम्पारण में समाधान यात्रा के क्रम में सीएम नीतीश ने विकास योजनाओं का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

पूर्वी चम्पारण में समाधान यात्रा के क्रम में सीएम नीतीश ने विकास योजनाओं का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

MOTIHARI : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज समाधान यात्रा के तहत पूर्वी चम्पारण जिला को कई सौगात दिया है। विभिन्न विभागों के स्टॉलों का निरीक्षण करने के पहले उन्होंने जिला परिषद कार्यालय परिसर में बने जिला पंचायत संसाधन केंद्र, कोटवा प्रखंड के मच्छरगांवा पंचायत में बने बायो गैस प्लांट और अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई,सदर अस्पताल परिसर में बने ओपीडी भवन,सुगौली प्रखड के उत्तरी सुगांव पंचायत के जीविका भवन का उद्घाटन किया है। 

इस दौरान मंत्री विजय चौधरी,मंत्री शमीम अहमद,मंत्री आलोक मेहता ओर मंत्री सुनील कुमार रक्सौल के भाजपा विधायक प्रमोद सिन्हा मौजूद रहे। कलेक्ट्रिएट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों के स्टॉलों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जीविका की दीदियों से भी मिले ओर उनके कार्यो को जाना। स्टॉलों के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री समाहरणालय के राधाकृष्ण भवन में अधिकारियों के साथ बैठक करने चले गए। 

इसके पूर्व मुख्यमंत्री ने बंजरिया प्रखंड के सिसवा गाँव का भ्रमण किया। जहाँ उन्होंने निजी मदरसा को देख। इस दौरान मदरसा के बच्चों ने मुख्यमंत्री के स्वागत में गीत गाये।  गांव में सोलर सिस्टम का उद्घाटन किया। जो पहले चरण में सिसवा गाँव को बिजली की आपूर्ति करेगा। जिसका संचालन जीविका करेगी। 

अधिकारियों के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि हम शुरू से ही घूमते रहे है। मेरे यात्रा का मकसद है काम तो हो ही रहा है काम को देखना। उन्होंने कहा की कहाँ क्या कमी रह गयी है उसे पूरा करना है। इसी मकसद से जगह जगह घूम रहा हूँ। साथ ही अधिकारियो के साथ बैठक कर काम को सुचारू रूप से करने की बात कर रहा हूँ।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Suggested News