यात्रा पर निकलने वाले हैं CM नीतीशः मुख्यमंत्री के बिहार दौरे को लेकर शुरू हुई इंटरनल तैयारी,जानें....

यात्रा पर निकलने वाले हैं CM नीतीशः मुख्यमंत्री के बिहार दौरे को लेकर शुरू हुई इंटरनल तैयारी,जानें....

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर से बिहार का दौरा करेंगे. बिहार की सत्ता संभालने के बाद वे कई यात्रा कर चुके हैं। सेवा यात्रा से लेकर अधिकार यात्रा विकास यात्रा समेत आधा दर्जन यात्रा करने वाले सीएम नीतीश 15 दिसंबर के बाद एक और यात्रा पर निकलने वाले हैं। हालांकि इस बार उनकी यात्रा का नाम क्या होगा यह स्पष्ट नहीं है। वैसे मुख्यमंत्री की तमाम यात्राएँ बगहा-वाल्मीकिनगर से ही शुरू होते रही हैं। इस बार कहां से शुरू करेंगे इसे तय किया जा रहा है।

 यात्रा पर निकलेंगे CM नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यात्रा एक बार फिर से गांधी की धऱती बगहा से ही यात्रा की शुरूआत होगी इसकी प्रबल संभावना है। इस बार की यात्रा में मुख्यमंत्री शराब के खिलाफ महिलाओं को जागरूक करेंगे। संभावना है कि 15 दिसंबर के बाद सीएम नीतीश कुमार एक बार फिर से सूबे की यात्रा पर निकलेंं. वैसे अभी पंचायत चुनाव चल रहा है।15 दिसंबर तक सूबे में पंचायत चुनाव है। चुनाव की समाप्ति के बाद ही यात्रा की तारीख तय होने वाली है। 

शराबबंदी को सफल बनाने को लेकर महिलाओं को करेंगे जागरूक 

जानकारी के अनुसार इस बार मुख्यमंत्री यात्रा के क्रम में शराबबंदी को लेकर महिलाओ को जागरूक करेंगे। लोगों को शराबबंदी के फायदे गिनायेंगे। इतना ही नहीं शराबबंदी की सफलता को लेकर लोगों को जागरूक तो करेंगे ही सरकारी योजनाओं की समीक्षा भी करेंगे। सरकार की योजनाओं और शराबबंदी की अधिकारियों के साथ जिलावार समीक्षा करेंगे। सीएम की यात्रा को लेकर सीएम सचिवालय योजना पर काम कर रहा है। जल्द ही तारीख तय होगा और यात्रा की रूपरेखा को फाइनल किया जाना है। 

बता दें, बिहार विधानसभा उप चुनाव के दौरान भी सीएम नीतीश ने कहा था कि वे एक बार फिर से बिहार के दौरे पर निकलेंगे। शराबबंदी की सफलता को लेकर भी उन्होंने जागरूकता चलाने की बात कही थी। तभी से ये कयास लगने शुरू हो गये थे कि वे एक बार फिर से बिहार की यात्रा पर निकल सकते हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2005 से लेकर अब तक करीब यात्रा कर चुके हैं। वे न्याय यात्रा,विकास यात्रा, धन्यवाद यात्रा, प्रवास यात्रा, विश्वास यात्रा,सेवा यात्रा,अधिकार यात्रा, संकल्प यात्रा,निश्चय यात्रा व समीक्षा यात्रा कर चुके हैं। 


Find Us on Facebook

Trending News