बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बरौनी में पेप्सी के बॉटलिंग प्लांट का आज सीएम नीतीश करेंगे उद्घाटन, उत्तर भारत का होगा सबसे बड़ा प्लांट

बरौनी में पेप्सी के बॉटलिंग प्लांट का आज सीएम नीतीश करेंगे उद्घाटन, उत्तर भारत का होगा सबसे बड़ा प्लांट

पटना. बेगूसराय के बरौनी में पेप्सी के बॉटलिंग प्लांट का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को शुभारंभ करेंगे। इस बॉटलिंग प्लांट में पेप्सी, 7अप, मिरिंडा, माउँटेन ड्यू, ट्रॉपिकाना, स्लाईस जैसे कई प्रतिष्ठित ब्रांड्स का उत्पादन होगा। इस दौरान बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन भी वहां मौजूद रहेंगे।

शुक्रवार को बरौनी के पेप्सी बॉटलिंग प्लांट के शुभारंभ से पहले वरुन बेवरेजेज लिमिटेड के चेयरमैन रवि कांत जयपुरिया ने गुरुवार को बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन से पटना स्थित उनके आवास पर आकर मुलाकात की और इस प्लांट के लिए जमीन आवंटन से लेकर निर्माण कार्य पूर्ण होने तक हर तरह के सहयोग के लिए उनका शुक्रिया किया।

बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बरौनी के हवासपुर स्थित बियाडा के औद्योगिक ग्रोथ सेंटर में रिकार्ड समय में पेप्सी के बॉटलिंग प्लांट का शुभारंभ उद्योग क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहे बिहार की मिसाल पेश करेगा। उन्होंने कहा कि खुशी की बात है कि कुल 550 करोड़ की वरुन बेवरेज की औद्योगिक ईकाई का पहले चरण का काम पूरा हो गया है और शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों बिहार को एक बड़ी सौगात मिलने जा रही है।

उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि अप्रैल 2021 में बरौनी में पेप्सी के बॉटलिंग प्लांट के लिए जमीन दी गर्ई थी और पिछले महीने ही प्लांट ने उत्पादन शुरु कर दिया। उन्होंने कहा कि बिहार में उद्योग क्षेत्र में न सिर्फ बड़े बड़े निवेश के प्रस्ताव जमीन पर उतर रहे हैं, बल्कि रिकॉर्ड समय में औद्योगिक ईकाईयां स्थापित हो रही हैं। उऩ्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार उद्योग क्षेत्र में बड़ी कामयाबी हासिल करेगा, ये हमारा प्रण है।

वहीं रवि कांत जयपुरिया ने कहा कि बरौनी में बना पेप्सी का बॉटलिंग प्लांट पूर्वोत्तर भारत का सबसे बड़ा प्लांट है और खास बात ये है कि सबसे रिकॉर्ड टाइम यानी सिर्फ 11 महीने में जमीन आवंटन से लेकर प्लांट के निर्माण का काम पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि रिकार्ड समय में प्लांट का निर्माण पूरा करने में उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन का बड़ा योगदान है। उऩ्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में नए बिहार का निर्माण हुआ है और बिहार में पेप्सी का पूर्वोत्तर भारत का सबसे बड़ा बॉटलिंग प्लांट स्थापित करने के साथ वो बिहार में आगे भी बड़ा निवेश करने का ईरादा रखते हैं।


Suggested News