बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में अडानी समूह के अंबूजा सीमेंट ग्रेडिंग यूनिट का भूमिपूजन करेंगे सीएम नीतीश, जिले के दो हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

नवादा में अडानी समूह के अंबूजा सीमेंट ग्रेडिंग यूनिट का भूमिपूजन करेंगे सीएम नीतीश, जिले के दो हजार लोगों को मिलेगा रोजगार


नवादा के वारसलीगंज में एक साल से चल रहा इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। यहां अडानी ग्रुप के द्वारा अंबुजा सीमेंट ग्रेडिंग यूनिट की स्थापना के लिए भूमिपूजन की तारीख तय हो गई है। आगामी 29 जुलाई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों इस यूनिट का भूमिपूजन किया जाएगा। 

इस संबंध में कंपनी के एजीएम प्रभात श्रीवास्तव ने कहा कि चीनी मिल की जमीन को बियाडा के माध्यम से अडानी समूह ने लेकर अंबुजा सीमेंट का ग्रेडिंग यूनिट का स्थापना करने जा रही है। इस यूनिट की स्थापना के लिए अडानी ग्रुप द्वारा 1400 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा।

अंबुजा सीमेंट व बिल्डिंग मेटेरियल उत्पाद से जुड़ा उद्योग स्थापित करेगी। इस कंपनी के माध्यम से 6.0 एमटीपीए का सीमेंट ग्राइन्डिंग यूनिट की स्थापित होगी। जिसमें प्रत्यक्ष रूप से करीब दो हज़ार तथा अप्रत्यक्ष रूप से लगभग पांच हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।उद्योग विहीन इस जिला में फैक्ट्री लगने की सूचना के बाद वारिसलीगंज समेत जिले के बेरोजगारों में खुशी देखी जा रही है। 

चीनी मिल की जमीन पर बनेगी फैक्ट्री

 बता दें कि वारिसलीगंज की बंद चीनी मिल की करीब 72 एकड़ जमीन को बियाडा ने अडानी ग्रुप ऑफ कंपनीज को उद्योग लगाने के लिए हस्तांतरित किया है। जिसपर अडानी समूह द्वारा अंबुजा सीमेंट का ग्राइंडिंग यूनिट लगाने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है।


Suggested News