बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपराध, हत्या, शराब तस्करी और पलायन वाला बिहार मॉडल पेश करेंगे सीएम नीतीश... यूपी-झारखंड जाने पर बरसे चिराग पासवान

अपराध, हत्या, शराब तस्करी और पलायन वाला बिहार मॉडल पेश करेंगे सीएम नीतीश... यूपी-झारखंड जाने पर बरसे चिराग पासवान

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कौन का बिहार मॉडल देश के सामने पेश करेंगे जिससे जनता जदयू को वोट करेगी. बिहार में बढ़ते अपराध, हर दिन होती हत्या, शिक्षा और रोजगार के लिए सर्वाधिक पलायन, शराबबंदी के बाद भी शराब तस्करी वाला सीएम नीतीश का बिहार मॉडल कैसे देश के सामने मिसाल बनेगा. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर लेते हुए रविवार को लोजपा (रामविलास) नेता चिराग पासवान जमकर बरसे. सीएम नीतीश 24 दिसम्बर को उत्तर प्रदेश के वाराणसी के रोहनियां में जनसभा करने जा रहे हैं. 

चिराग पासवान ने इस पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम नीतीश के पास ऐसा कौन सा विकास का मॉडल है जिसे वे वाराणसी या देश के सामने पेश कर सकते हैं. वे 17 वर्षों से मुख्यमंत्री हैं. लेकिन बिहार की पहचान पलायन है. शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के लिए लोग मजबूरी में बिहार छोड़ रहे हैं. बिहार में हर प्रकार की व्यवस्था चरमरा गई है. अपराध चरम पर है. वहीं जिस वाराणसी में सीएम नीतीश जा रहे हैं, वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास का वह आयाम स्थापित किया है जो मिसाल बना हुआ है. काशी विश्वनाथ मंदिर सहित पूरे वाराणसी की तस्वीर बदल गई है. ऐसे में नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार के पिछड़ेपन वाला बिहार मॉडल लोग क्यों स्वीकारेंगे. 

वहीं झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के ठिकानों से 300 करोड़ रुपए से अधिक नकद बरामद होने पर चिराग पासवान ने कांग्रेस से तीखे सवाल किए. उन्होंने कहा कि बिहार कांग्रेस के नेताओं ने केंद्र सरकार पर जानबूझकर विपक्षी नेताओं को टारगेट करने का आरोप लगाया है. ऐसे में कांग्रेस सांसद के ठिकानों से 300 करोड़ रुपए बरामद होने पर अब वे क्या बोलेंगे. यह दिखाता है कि कांग्रेस किस प्रकार के भ्रष्टाचार से घिरी है. 

चिराग पासवान ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी द्वारा बिहार के डीएनए को खराब बताने पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अगर खुद को क्षेत्रीय पार्टी के रूप में पेश करना चाहती है. सिर्फ तेलंगाना तक उसे राजनीति करनी है तब तो वह देश के अन्य राज्यों के डीएनए को खराब बताकर राजनीति लेकिन राष्ट्रीय पार्टी के रूप में ऐसा नहीं चलेगा. बिहार और देश के लोग कांग्रेस की सोच के लिए उसे सबक सिखाएंगे. 

Suggested News