परीक्षा का फॉर्म भरने के लिए रात में कॉलेज बुलाता है कॉलेज का गार्ड, हाल पटना के अरविंद महिला महाविद्यालय का

परीक्षा का फॉर्म भरने के लिए रात में कॉलेज बुलाता है कॉलेज का गार्ड, हाल पटना के अरविंद महिला महाविद्यालय का

PATNA : बिहार में लड़कियों की बेहतर शिक्षा के लिए नीतीश सरकार कई योजनाएं चला रही है। इन सबके बीच राजधानी पटना में संचालित अरविंद महिला कॉलेज में आज स्नातक पार्ट दो की छात्राओं ने आज कॉलेज मेंजमकर हंगामा मचाया है। इन छात्राओं का आरोप है कि प्रैक्टिकल परीक्षा के नाम पर कॉलेज में पैसे की अवैध वसूली की जा रही  है। इसके अलावा भी छात्राओं ने कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए हैं। हालांकि कॉलेज की प्रिंसिपल ने इन आरोपों को गलत बताया है। उन्होंने वसूली की बात से इनकार किया है।

यह है हंगामे का कारण

बताया गया कि अरविंद महिला कॉलेज में इन दिनों पार्ट 2 के लिए परीक्षा फॉर्म भर जा रहा है। जिसको लेकर आज छात्राएं कॉलेज पहुंची थी। यहां पहुंचते ही उन्हें जानकारी मिली कि प्रैक्टिकल परीक्षा के नाम पर कॉलेज प्रशासन के द्वारा 500 ₹ अतिरिक्त राशि की डिमांड की जा रही है। इन छात्रों का कहना है कि ऐसा कोई सरकारी आदेश नहीं है। यह सिर्फ कॉलेज प्रबंधन द्वारा मनमाने तरीके से वसूला जा रहा है।

लगाया रात में बुलाने का आरोप

विरोध कर रही छात्राओं का कहना था कि यहां का गार्ड  फॉर्म भरने के लिए रात के समय में छात्राओं को बुलाता है। ऐसा शायद ही किसी कॉलेज में देखने को मिलता  है। जब इस मामले में कॉलेज की प्रिसिंपल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह गंभीर आरोप है. जिसकी जांच कराई जाएगी। 

छात्राओं को बताया असमाजिक तत्व

कॉलेज की प्रिसिंपल ने हंगामा करनेवाली छात्राओं को असमाजिक प्रवृत्ति के हैं। उन्होंने हंगामा करनेवाली छात्राओं को बद्तमीज करार देते हुए कहा कि यह अपनी समस्या शांतिपूर्वक अपनी मांग रख सकती थी, लेकिन उन्होंने हंगामा करके न सिर्फ यहां के स्टाफ, बल्कि कॉलेज में पढ़ रही छात्राओं को भी डिस्टर्ब किया है। वहीं कॉलेज के द्वारा 500 रुपए अतिरिक्त वसूले जाने की मांग को वाजिब करार देते हुए उन्होंने कहा कि महाविद्यालय को किसी प्रकार की सहायता नहीं मिलती है। ऐसे में कॉलेज के मैंटनेंस के लिए छात्राओं से ही अतिरिक्त फीस ली जा रही है। उन्होंने कहा कि अवैध वसूली तब कहते जब इसकी रसीद नहीं देते, यहां सभी को रसीद दी जा रही है।



Find Us on Facebook

Trending News