खगड़िया के कोसी महाविद्यालय में हो रहा था घटिया निर्माण, छात्रों ने किया जमकर हंगामा

खगड़िया के कोसी महाविद्यालय में हो रहा था घटिया निर्माण, छात्रों ने किया जमकर हंगामा

KHAGARIA : कोसी महाविद्यालय के प्रांगण में हो रहे गर्ल्स कॉमन रूम की ढलाई में ठेकेदार, इंजीनियर और कॉलेज प्रशासन की मिलीभगत से नकली सीमेंट व ईट का उपयोग किया जा रहा था. जिसको लेकर छात्रों एवं छात्राओं ने विरोध जताना शुरू कर दिया. मौके पर पहुंचे छात्र नेता और जन अधिकार छात्र परिषद के जिला अध्यक्ष रोशन कुमार ने कार्य का मुआयना किया तो देखा सही में कार्य गलत तरीके से किया जा रहा है. 

उसके बाद ठेकेदार और कॉलेज प्रशासन से विनती किया गया कि अविलंब इस कार्य को रोक कर अच्छे तरीके से निर्माण कार्य को कराया जाए. लगातार विनती करने के बावजूद जब ठेकेदारों ने नहीं सुना तो छात्रों ने हंगामा करते हुए अवैध कार्य को रोक दिया. तब जाकर मौके पर ठेकेदार पहुंचे. जब उनसे जेई को बुलाने को कहा गया तो उन्होंने कहा की निर्माण कार्य की ढलाई हो रही है. मुझे जानकारी नहीं थी. मुझे जानकारी बगैर ही यह निर्माण कार्य किया जा रहा है. हालाँकि छात्र उन्हें बुलाने की मांग पर अड़ गए. उन्होंने कहा की इस समस्या का समाधान नहीं करेंगे. 

तब तक यह कार्य ठप रहेगा. घंटों इंतजार करने के बाद जब जेई आए तो उन्होंने कार्य को देखा.  उन्होंने कहा की सही में छात्रों का मांग सही है. सही से निर्माण कराना चाहिए. मौके पर गलत तरीके के सीमेंट का प्रयोग किया जा रहा था. जिसे बदलकर अच्छी क्वालिटी के सीमेंट को लाया गया और गिट्टी में जो आधे से ज्यादा मिट्टी थी. उसे धोकर अच्छे गिट्टी का उपयोग करना शुरू किया गया. 

तब जाकर छात्रों ने हंगामा करना बंद किया. वहीं छात्र जिलाध्यक्ष रोशन कुमार ने कहा कि हम लोग गलत तरीके से सरकार को ठगने की मनसा के साथ कार्य करने वालों के खिलाफ हमेशा बोलते रहेंगे और आज उन्होंने जो छात्रों के साथ अन्याय कर रहे थे. इसके खिलाफ बोलना लाजमी था. ऐसे भ्रष्ट लोग समाज को कतई पसंद नहीं है. इस अवसर पर दर्जनों छात्र  राजा कुमार, जितेंद्र कुमार, निखिल कुमार, विश्वजीत कुमार, आनंद कुमार, ज्ञानी कुमार, दिलशाद कुमार आदि छात्र उपस्थित थे. 

खगड़िया से अनिश कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News