बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छात्र जदयू के आंदोलन से झुके गया कॉलेज के प्रिंसिपल, मांग पूरी करने का दिया आश्वासन

 छात्र जदयू के आंदोलन से झुके गया कॉलेज के प्रिंसिपल, मांग पूरी करने का दिया आश्वासन

GAYA: गया कॉलेज में सोमवार को छात्र जनता दल यूनाइटेड अध्यक्ष कुंदन कुमार के नेतृत्व में कॉलेज के समस्याओं को लेकर एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया। जिसमें कॉलेज से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर सवाल उठाया गया। जैसे विगत पिछले दिन रसायन विभाग का विभागाध्यक्ष डॉ वीरेंद्र को द्वारा छात्रों के प्रति तानाशाह का मामला, कॉलेज में पेयजल की समस्या, कॉलेज में अवैध वसूली की समस्या, सहित अन्य विभिन्न मुद्दे को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। 

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित मगध विश्वविद्यालय अध्यक्ष उत्तम कुशवाहा ने कहा कि क्रिमिनल केस में संलिप्त डॉक्टर वीरेंद्र कुमार को अभी तक पद से पदमुक्त नहीं किया गया है। जिससे रसायन विभाग में अभी तक भय का माहौल कायम है। साथी कुशवाहा ने कहा कि कॉलेज कैंपस में एक मे आई हेल्प यू काउंटर की व्यवस्था होनी चाहिए। जिससे छात्रों को कॉलेज से संबंधित समस्याओं को पूछने में मदद मिल सके। साथ ही कई विभाग में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था नहीं है। जिससे कॉलेज में आने वाले छात्रों को पानी की समस्या झेलनी पड़ती है। 

2021-22 में स्नातकोत्तर की पढ़ाई के लिए सारे छात्रों से अतिथि शिक्षक के नाम पर लगभग 7500 लिए गए थे लेकिन अभी तक किसी भी विभाग में एक भी अतिथि शिक्षक का बहाली नहीं हो सका। वहीं धरनास्थल पर  पहुंचकर प्राचार्य दीपक कुमार ने सारे मांगो को सुनकर धरने को खत्म करवाते हुए आश्वासन दिया कि दो दिनों के अंदर मे आई हेल्प यू काउंटर और पानी की समस्या दूर कर दी जाएगी।

वहीं सात दिनों के अंदर स्नातकोत्तर के सारे विभाग में अतिथि शिक्षक बहाल कर दिए जाएंगे तथा सात दिनों के अंदर ही वीरेंद्र कुमार को विभागाध्यक्ष पद से मुक्त कर दिया जाएगा। मौके पर मगध विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष अमरजीत कुमार प्रवक्ता अनिल यादव छात्रा प्रमुख प्रीति यादव, सत्यम,सौरभ, अभिषेक कुशवाहा,प्रिंस, राहुल, रूपा ,नवीन ,बंटी ,बादल , अंकित शर्मा , प्रत्यूष , रोशन  एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Suggested News