बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीएमपी जवानों के लिए कमांडेट ने बनवा दिया करोड़ों का फुट ओवर ब्रिज, अब न रूकेगी ट्रैफिक, न होंगे हादसे

बीएमपी जवानों के लिए कमांडेट ने बनवा दिया करोड़ों का फुट ओवर ब्रिज, अब न रूकेगी ट्रैफिक, न होंगे हादसे

KATIHAR : कटिहार-पूर्णिया मार्ग पर बीएमपी-7 के जवानों को सड़क पार करने के लिए किसी प्रकार की रूकावट या हादसे का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए यहां के कमांडेट दिलनवाज अहमद ने एनएचएआई  की मदद से एक करोड़ की लागत से फुट ओवरब्रिज का निर्माण कराया  है। एफओबी बनने के बाद अब न सिर्फ इस रूट पर ट्रैफिक व्यवस्था बेहतर होने की बात कही जा रही है, बल्कि हादसों में कमी आने की संभावना जताई गई है। 

दरअसल, कुछ दिन पहले कटिहार-पूर्णिया मार्ग स्थित बीएमपी 7 पैरेट ग्राउंड के पास वाली सड़क यहां होनेवाले कई एक्सीडेंट के कारण ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हित की गई थी। उसी समय से इस जगह पर पुलिस  बेरैक से पैरेट ग्राउंड तक फुट ओवर ब्रिज निर्माण का मांग उठने लगी थी, इसकी एक और वजह ये भी है लगभग प्रतिदिन दिन में 2 से 3 बार लगभग एक हज़ार प्रशिक्षु सिपाही को इसी सड़क को पर होकर बेरैक से परेड ग्राउंड जाना पड़ता था, ऐसे में कभी-कभी  सिपाहियों को सड़क पार करवाने के लिए ट्रैफिक को भी रोकना पड़ता था जिस कारण से ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती थी।

 इन सभी समस्याओं को देखते हुए बीएसएपी-7 कमांडेंट दिल नवाज अहमद के पहल से एनएच अथॉरिटी द्वारा लगभग एक करोड़ से अधिक राशि खर्च कर इस फुट ओवर ब्रिज का निर्माण करवाया गया है। इस फुट ओवर ब्रिज निर्माण करवाने से जहां बीएसीएपी सिपाहियों के लिए बड़ा सहूलियत हुआ है, वहीं शहर के सुंदरता के साथ-साथ सड़क जाम की समस्या को लेकर भी बड़ा निदान हुआ है। कंमाडेट दिलनवाज अहमद ने बताया कि एफओबी बनने के बाद मार्ग में होनेवाले हादसों में भी कमी आएगी।

Suggested News