बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में आज से इन रुटों पर नहीं चलेंगे व्यावसायिक वाहन, यातायात पुलिस ने जारी किया निर्देश, पढ़िए पूरी खबर

पटना में आज से इन रुटों पर नहीं चलेंगे व्यावसायिक वाहन, यातायात पुलिस ने जारी किया निर्देश, पढ़िए पूरी खबर

PATNA: पटना सिटी में आज से सभी व्यावसायिक वाहनों का परिचालन बंद रहेगा। दरअसल, दमेश पिता साहब श्री गुरु गोविंद सिंह के 397 वें प्रकाश उत्सव को लेकर पटना सिटी में 14 जनवरी से 5 दिनों तक व्यावसायिक और मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। 15 जनवरी से 17 जनवरी सुबह 6:00 बजे तक पश्चिम दरवाजा से पूर्व दरवाजा तक कोई भी वहां नहीं चलेंगे।

ऑटो के आवगमन पर रोक

वहीं ऑटो के परिचालन पर भी रोक लगा दिया गया है। जानकारी अनुसार अशोक राजपथ में गायघाट से पूर्व दरवाजा तक ऑटो के परिचालन पर भी रोक रहेगी। इस दौरान केवल श्रद्धालुओं के पासधारक, पुलिस और आपातकालीन वाहनों को ही आने-जाने की छूट दी जाएगी।

यातायात पुलिस ने जारी किया आदेश

यातायात पुलिस इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। ट्रैफिक एसपी पूरन कुमार झा ने बताया कि 14 जनवरी मध्य रात्रि से 18 जनवरी मध्य रात्रि 12:00 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित है। इस दौरान केवल जरूरी सामान या आपातकालीन वाहनों को ही आने जाने की छूट दी जाएगी।

रात में 2 से अहले सुबह 4 बजे तक ले जा सकेंगे ये वाहन

वहीं जिन वाहनों पर आवश्यक सामग्री होगी वह रात 2:00 बजे से सुबह 4:00 बजे तक आ जा सकेंगे। बता दें कि, प्रकाशपर्व को लेकर तख्त साहिब और आसपास के इलाकों को सजाया जा रहा है। वहीं प्रकाशपर्व में शामिल होने के लिए प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष ने शनिवार को राज्यपाल से मिलकर उन्हें भी पर्व में शामिल होने का न्योता दिया है।

Suggested News