बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा में भाजपा सांसद का आम लोगों ने किया भारी विरोध, वोट माँगने पहुंचे MP का ग्रामीणों ने किया घेराव, एम्स सहित 5 साल का मांगा हिसाब

दरभंगा में भाजपा सांसद का आम लोगों ने किया भारी विरोध, वोट माँगने पहुंचे MP का ग्रामीणों ने किया घेराव, एम्स सहित 5 साल का मांगा हिसाब

दरभंगा. बिहार के दरभंगा से जुड़ा एक वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि भाजपा के वर्तमान सांसद गोपाल जी ठाकुर को जनता घेराव कर एम्स सहित 5 सालों का हिसाब मांग रही है। वायरल वीडियो में सांसद गोपाल जी ठाकुर भीड़ के बीच में माला पहनकर बैठे हुए हैं और वहां की जनता उनसे तरह-तरह के सवाल कर रही है। लेकिन जवाब के बदले सांसद चुपचाप बैठे हुए हैं। हालांकि इस वायरल वीडियो का पुष्टि हमारा चैनल नहीं करता है। 

दरभंगा के भाजपा सांसद गोपाल जी ठाकुर की जान उस वक्त सांसत में पड़ गयी। जब वो वोट माँगने दरभंगा के बहादुरपुर विधानसभा का अंतर्गत हनुमाननगर प्रखंड के ब्राह्मण बहुल गाँव पंचोभ पहुँचे। जहाँ गाँव वालों ने सांसद गोपालजी ठाकुर का घेराव कर उनका विरोध करने लगे और दरभंगा एम्स सहित उनके द्वारा 5 वर्षो में दरभंगा में किये गए विकास कार्यो का ब्यौरा माँगने लगे।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि मौजूदा भीड़ में उपस्थित एक युवक सांसद गोपाल जी ठाकुर के सामने खड़ा होकर उनसे 5 साल का हिसाब मांगते हुए सवाल कर रहा है कि 5 साल में ना तो आप कही दिखे। और ना ही आपने हमारे पंचायत में विकास का एक भी योजना नहीं दिया। वहीं युवक ने संसद से सवाल करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की वजह से मिथिलांचल के दरभंगा में एक एम्स की घोषणा हुई।

लेकिन आपकी वजह से आजतक एम्स का शिलान्यास नहीं हुआ। आपका दायित्व था कि सरकार से मिलकर कैसे दरभंगा में एम्स का निर्माण हो, उसपर आप पहल करें। लेकिन आपने एम्स निर्माण की ओर पहल ना करके शोभन स्थित एम्स निर्माण स्थल को लो लैंड, बाढ़ ग्रस्त इलाका कह कर वहाँ धरना प्रदर्शन किया और अपने सहयोगीयो से मंच गिरवा दिया। जिसमे बीजेपी के कई दिग्गज नेता भी पहुँचे थे। उसमे आपने कहा कि प्रधानमंत्री ने दरभंगा को एम्स दिया। लेकिन दुर्भाग्य है कि जिस एम्स की जमीन पर हमारा मंच सुरक्षित नहीं है। उस जमीन पर एम्स का बिल्डिंग कैसे बनेगा। वर्तमान में बिहार में भाजपा और जदयू की सरकार है। उसके बावजूद दरभंगा में कैसे एम्स का निर्माण हो इस पर आपने किसी प्रकार का ठोस पहल नही किया। इसका आप हमें जवाब दे। 

वहीं भीड़ में एक बुजुर्ग ने संसद की फजीहत होता देख रोकने का कोशिश किया। तो युवक ने कहा कि सवाल जवाब करना हमारा अधिकार है। हमने इनको वोट दिया है तो सवाल जवाब हम किससे करेंगे। इनको तो 5 साल का लेखा-जोखा तो देना ही पड़ेगा। नहीं तो हम लोग वैकल्पिक व्यवस्था चुनेगे। जिसके बाद भीड़ में मौजूद दूसरे बुजुर्ग सामने आए और कहा कि आप हमारे सांसद हैं और आपसे हम लोगों को काफी उम्मीद है। लेकिन आप हम लोगों की उम्मीद पर खड़े नहीं उतरे। 



वरुण ठाकुर की रिपोर्ट 

Suggested News