बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उदयपुर में स्कूली छात्रों के झगड़े से बिगड़ा सांप्रदायिक माहौल?भारी हंगामे के बाद धारा 163 लागू, इंटरनेट भी बंद

उदयपुर में स्कूली छात्रों के झगड़े से बिगड़ा सांप्रदायिक माहौल?भारी हंगामे के बाद धारा 163 लागू, इंटरनेट भी बंद

 उदयपुर में छात्र पर हमले की घटना से सांप्रदायिक हिंसा के बाद मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया है.  उदयपुर के कई इलाकों में शुक्रवार रात से 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया है. दयपुर शहर, बेदला, बड़गांव, ब्लीचा, देबारी, एकलिंगपुरा, कानपुर, ढीकली और भुवाना क्षेत्र में शुक्रवार रात 10 बजे से 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. उदयपुर के सभी सरकारी और निजी स्कूल में आगामी आदेश तक अवकाश घोषित कर दिया गया है.

कथित तौर पर उदयपुर के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले वर्ग विशेष के छात्र ने साथ में पढ़ने वाले सहपाठी पर शुक्रवार को चाकू से हमला कर दिया, जिसके बाद उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. इस घटना के बाद के बाद शहर में तनाव फैल गया.  हिंदू संगठनों ने पेट्रोल पंप और बाजार बंद करवा दिया. प्रशासन ने उदयपुर में धारा 144 लागू कर दी है, इंटरनेट सेवाएं भी 24 घंटे के लिए बंद रहेगी. 

कथित तौर पर बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के मुद्दे पर दोनों छात्रों में चार दिन पहले विवाद हुआ था. इसके आक्रोशित होकर वर्ग विशेष के छात्र ने शुक्रवार को सहपाठी पर हमला कर दिया. घायल छात्र के चीख सुनकर शिक्षक दौड़कर मदद के लिए आए.  बाद में घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया. छात्र की हालत गंभीर बनी हुई है.

शुक्रवार शाम को तनाव बढ़ने पर बापू बाजार, हाथीपोल, घंटाघर, चेतक सर्किल और आसपास के इलाकों में बाजार बंद कर दिए गए.  पुलिस के अनुसार, हिंदू संगठनों के लोगों ने बाजारों में दुकानें बंद करवा दीं. कुछ हिंसक तत्वों ने एक शॉपिंग मॉल पर भी पथराव किया, जिसमें दुकानों के कांच के दरवाजे क्षतिग्रस्त हो गए. वहीं, सरकारी अस्पताल के बाहर सैकड़ों लोग जमा हो गए और पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर किया. वहीं उदयपुर के पुलिस अधीक्षक योगेश गोयल ने बताया कि कानून व्यवस्था बनए रखने के लिए इलाके में अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. उन्होंने बताया कि आरोपी को पकड़ लिया गया है.

Suggested News