बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया सीट पर कांग्रेस -राजद में बढ़ी तकरार, पप्पू यादव का लालू यादव पर बड़ा खुलासा, राहुल-प्रियंका गांधी पर खूब बोले

पूर्णिया सीट पर कांग्रेस -राजद में बढ़ी तकरार, पप्पू यादव का लालू यादव पर बड़ा खुलासा, राहुल-प्रियंका गांधी पर खूब बोले

पटना. लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर एक बार फिर से कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने कहा है कि वे पूर्णिया से ही चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने के अपने फैसले पर रविवार को कहा कि ''मैं एक परिवार (नेहरु-गांधी परिवार) के विश्वास और आशीर्वाद और एक पार्टी की विचारधारा से विलीन हो गया हूं. ये सारी जिम्मेदारियां अब उस पार्टी के नेतृत्व की हैं. उन्होंने कहा कि  मैं बिहार के कोसी और सीमांचल के इलाके में पिछले 2 वर्षों और पूरे बिहार में पिछले 5 वर्षों से काम कर रहा हूँ. अब पूर्णिया से चुनाव लड़ने को तैयार हूँ. 

पप्पू यादव ने राजद सुप्रीमो लालू यादव से मुलाकात के बाद कांग्रेस में शामिल होने पर कहा कि लालू यादव चाहते थे कि मैं मधेपुरा से चुनाव लड़ूं लेकिन मैंने इसे ठुकरा दिया. मैंने उनसे कहा कि मैं पूर्णिया नहीं छोड़ सकता। वह चाहते थे कि मैं राजद में शामिल हो जाऊं लेकिन राहुल गांधी और प्रियंका गांधी द्वारा मुझ पर दिखाया गया भरोसा मेरे लिए काफी था। उन्होंने कहा कि  मैं कांग्रेस में शामिल हो गया हूँ. इसलिए मैंने ट्वीट किया है कि दुनिया छोड़ देंगे, पूर्णिया ना छोड़ेंगे। इसलिए, नेतृत्व मुझे जो भी जिम्मेदारी देगा, मैं निभाऊंगा.मेरे लिए विश्वास सबसे महत्वपूर्ण है - पद नहीं...अगर मुझे चुनाव लड़ना है, तो मैं पूर्णिया से चुनाव लड़ूंगा औरअन्यथा कहीं से नहीं. 

राजद ने बढाई टेंशन : दरअसल, पूर्णिया सीट को लेकर कांग्रेस और राजद के बीच रार मची है. पूर्णिया सीट से पप्पू यादव कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने को तैयार हैं. वहीं राजद में एक दिन पहले ही बीमा भारती शामिल हुई हैं जो जदयू की विधायक थी. उन्होंने जदयू से इस्तीफा देकर राजद का दामन् थाम लिया और राजद उन्हें पूर्णिया से चुनाव लड़ाने की तैयारी में है. इसी कारण कांग्रेस और राजद के बीच तनाव बढ़ गया है. कांग्रेस ने पहले ही पप्पू यादव को पार्टी में शामिल कराने के समय ही उन्हें पूर्णिया से उम्मीवार घोषित कर दिया था. बावजूद इसके राजद ने बीमा भारती को लेकर उन्हें चुनाव में पूर्णिया से उतारने की बात कह दी. 

पप्पू के तल्ख सुर : पूर्णिया सीट को लेकर मचे घमासान के बीच ही अब पप्पू यादव ने दो टूक कहा है कि वे चुनाव सिर्फ पूर्णिया से लड़ेंगे. साथ ही यह भी दोहराया कि कांग्रेस में शामिल होने के बाद अब पार्टी उन्हें लेकर जो भी निर्णय लेगी वह उसे मानने को तैयार हैं. हालांकि पूर्णिया छोड़कर वे किसी अन्य दूसरी सीट से संसदीय चुनाव नहीं लड़ेंगे. ऐसे में कांग्रेस और राजद के बीच पूर्णिया और पप्पू यादव के करण तल्खी बढती जा रही है. 

Suggested News