महागठबंधन टूटते ही भिड़े कांग्रेस और राजद के नेता, मनोज झा ने भक्त चरण दास को सिखाई राजनीति, तो प्रेमचंद ने किया पलटवार

महागठबंधन टूटते ही भिड़े कांग्रेस और राजद के नेता, मनोज झा ने भक्त चरण दास को सिखाई राजनीति, तो प्रेमचंद ने किया पलटवार

पटना. बिहार विधानसभा उपचुनाव में महागठबंधन टूटते ही राजद और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास द्वारा राजद को लेकर दिये गये बयान पर राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने बिहार कांग्रेस प्रभारी को बिहार की राजनीति सीखने की नसीहत दी है, तो इस पर विधान परिषद के सदस्य और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रेमचंद मिश्रा ने अपने नेता के बयान को समर्थन करते हुए राजद पर गठबंधन धर्म पालन नहीं करने का आरोप लगया है.

बता दें कि बिहार में दो सीटों पर विधानसभा उपचुनाव हो रहा है, इसको लेकर 30 अक्टूबर को मतदान होगा. इस चुनाव में कांग्रेस और राजद के बीच सियासी रस्सा-कस्सी भी उभरकर सामने आया है. इस दौरान दोनों दलों में सियासी तनातनी इतनी बढ़ गयी कि दोनों के बीच सियासी डोरी टूटी गयी और महगठबंधन ध्वस्त हो गया.

क्या कहा भक्त चरण दास

दोनों सीटों पर राजद द्वारा अपने प्रत्याशी उतारने पर बिहार कांग्रस के प्रभारी भक्त चरण दास ने राजद जमकर हमला बोला. उन्होंने यहां तक कह दिया कि राजद कोई गहरी राजनीति कर रही है. कांग्रेस संप्रदायिक शक्ति से लड़ रही है. ऐसे में राजद को किसाक समर्थन प्राप्त है, जो गठबंधन धर्म का पालन किये बीना दोनों सीट पर प्रत्याशी उतार दिये. उन्होंने राजद पर इशारों-इशोरों में भाजपा से साठगांठ करने का भी आरोप लगा दिया.


कंग्रेस प्रभारी को राजनीति की समझ नहीं- मनोज झा

वहीं भक्त चरण दास के बयान पर राजद के राज्यसभा सांसद ने कांग्रेस प्रभारी पर हमला बोला. मनोज झा ने कहा कि कांग्रेस प्रभारी को बिहार की राजनीति की समझ नहीं है. उन्हें बिहार की राजनैतिक इतिहास को पढ़ना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि तामम सारे राज्यों में तात्कालिन कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद भी कांग्रेस लाल कृष्ण आडवाणी के रथ को नहीं रोक पाई थी. यह साहस राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव में था कि लाल कृष्ण आडवाणी को गिरफ्तार करवाया था. तो कांग्रेस को अपने आईने में झांकना चाहिए, राजद को सीखाने की जरूरत नहीं है. साथ ही मनोज झा ने ये भी कहा कि यदि कांग्रेस को राजद की जरूरत नहीं थी, तो फिर तेजस्वी यादव से मीटिंग करने को लेकर क्यों बेताब थी.

मनोज झा पर प्रेमचंद मिश्रा का पलटवार

वहीं राजद के सांसद मनोज झा पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के नेता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि मनोज झा को इस तरह की बात करने से पहले अईने में अपना चेहरा देखना चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा गठबंधन धर्म अपनाती रही, लेकिन राजद ने मनमानी की है. साथ प्रेमचंद मिश्रा ने कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास के बयान को भी समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि भक्त चरण दास जी ने कुछ गलत नहीं कहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस चुनाव में सभी पार्टी को संघर्ष करना पड़ेगा.


Find Us on Facebook

Trending News