बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मांझी पर दिए सीएम के बयान को कांग्रेस ने बताया मर्यादा से बाहर, महिलाओं पर दिए बयान पर पूछा - सही थे तो क्यों मांगी माफी

मांझी पर दिए सीएम के बयान को कांग्रेस ने बताया मर्यादा से बाहर, महिलाओं पर दिए बयान पर पूछा - सही थे तो क्यों मांगी माफी

PATNA : बिहार में मुख्यमंत्री द्वारा सेक्स पर सदन में दिए गए बयान और जीतन राम मांझी को लेकर जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया गया, उसके बाद राजद और जदयू के तमाम नेता नीतीश कुमार के बचाव में उतर आए हैं। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने सीधे-सीधे मुख्यमंत्री के बयान को गलत बताते हुए उन्हें भाषा की मर्यादा का पाठ पढ़ा दिया है। 

देश के पहले शिक्षा मंत्री अबुल कलाम आजाद की जयंती के अवसर पर आयोजित गोष्ठी कार्यक्रम के दौरान अखिलेश सिंह ने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि जीतन राम मांझी को नीतीश कुमार ने ही मुख्यमंत्री बनाया था। लेकिन उनके लिए सदन जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया, उसे कहीं से भी सही नहीं कहा जा सकता है। राजनीति में भाषा की मर्यादा ही मायने रखती है। मुख्यमंत्री को इस बात का ख्याल रखना चाहिए था। वह अपनी बात को बेहतर ढ़ंग से रख सकते थे।

सेक्स पर दिए बयान पर बोले - गलत नहीं था तो माफी क्यों मांगी

विधानमंडल के दोनों सदनों में महिलाओं के सेक्स पर विवादित बयान देने को लेकर भी अखिलेश सिंह ने साफ कहा कि उन्होंने जो बयान दिया था, वह गलत था, इसलिए जैसे ही उन्हें इस  बात का एहसास हुआ, उन्होंने तत्काल इस बात को लेकर माफी मांग ली। 

बता दें कि तेजस्वी और राबड़ी देवी सहित राजद और जदयू के तमाम विधायक और मंत्री नीतीश कुमार के इस बयान के बचाव करते नजर आए थे। सभी ने कहा था कि मुख्यमंत्री ने कुछ भी गलत नहीं कहा था।

Suggested News