बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर से कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा ने बेटी नेहा शर्मा के साथ डाला वोट, जीत पर बडा़ दावा

भागलपुर से कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा ने बेटी नेहा शर्मा के साथ डाला वोट, जीत पर बडा़ दावा

PATNA: लोकसभा चुनाव-2024 के दूसरे चरण के लिए मत डाले जा रहे हैं।13 राज्यों की 89 सीटों पर वोट हालने के लिए मतदाताओं की लंबी कतार लगी हुई है। असम की पांच लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इसी तरह बिहार में 5, छत्तीसगढ़ में तीन, जम्मू-कश्मीर में एक कर्नाटक में 14, केरल में 20, मध्य प्रदेश में 6, महाराष्ट्र में 8, राजस्थान में 13, त्रिपुरा में एक, उत्तर प्रदेश में 8, पश्चिम बंगाल में तीन सीटों के लिए वोटिंग शुरु हो गई है। दूसरे चरण के चुनाव में 15 करोड़ से अधिक मतदाता चुनाव मैदान में उतरे 1202 उम्मीदवारों की किस्मत का ईवीएम का बटन दबा कर  फैसला कर रहे हैं।

वहीं बिहार में भागलपुर, बांका, कटिहार, किशनगंज, पूर्णिया में मतदान हो रहा है। पूर्णिया में निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव ने मतदान किया है। वहीं भागलपुर में कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा ने परिवार के साथ वोट डाला है। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा के साथ उनकी बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा शर्मा भी मौजूद रही। नेहा शर्मा ने अपनी मां और पापा के साथ मतदान किया है। मतदान करने के बाद अजीत शर्मा ने कहा कि, वोट करना सबका अधिकार है। वोट नहीं करेंगे तो विकास कैसे होगा। उन्होंने कहा कि, लोगों से अपील है कि वह मतदान केंद्र पर आएं और वोट दें।

अजीत शर्मा ने कहा कि, इस बार जनता की जीत होगी। वहीं अजीत शर्मा की बेटी नेहा शर्मा ने मतदाताओं से कहा कि, आप सभी बाहर निकलें और वोट करें। उन्होंने कहा कि, अभी सबसे जरुरी है कि सभी मतदाता बाहर आएं और वोट करें। वहीं उनकी पत्नी ने भी मतदाताओं से अपनी अधिकार का उपयोग कर वोट करें। वहीं उन्होंने जीत को लेकर कहा कि, यह जनता के ऊपर है और जनता का फैसला जो हो हमें मंजूर होगा। 

गौरतलब हो कि, भागलपुर लोकसभा आम निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र निष्पक्ष शांतिपूर्ण एवं भय मुक्त वातावरण में संपन्न कराने एवं भागलपुर के सत प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी द्वारा भागलपुर के तीन मतदान केंद्रों को हरित मतदान केंद्र बनाया गया है, जिसमें मतदान केंद्र संख्या 41,48 और 85 है, वहीं जिलाधिकारी ने सभी हरित बूथों पर मतदाताओं को पौधा देकर  प्रोत्साहित किया, उन्होंने कहा यह कॉन्सेप्ट पर्यावरण संतुलन के लिए रखा गया है पर्यावरण संतुलन के लिए हरित क्षेत्र में वृद्धि आवश्यक है निरंतर बढ़ते ग्लोबल वार्मिंग को रोकने के लिए हम सबों को अधिक से अधिक  पौधे लगाने की जरूरत है मतदान तिथि के अवसर पर आज मतदाताओं को हरित क्षेत्र में वृद्धि करने के लिए जिलाधिकारी ने सभी मतदाताओं को पौधा देकर प्रोत्साहित किया, वहीं जिलाधिकारी ने मतदान कार्य शांतिपूर्ण चलने की बात कही।

Suggested News