बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर से कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा ने डीएम को लिखा चिट्ठी, चुनावी ड्यूटी में तैनात शिक्षकों और कर्मियों को की मतदान करने का आदेश देने की मांग

भागलपुर से कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा ने डीएम को लिखा चिट्ठी, चुनावी ड्यूटी में तैनात शिक्षकों और कर्मियों को की मतदान करने का आदेश देने की मांग

BHAGALPUR : भागलपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार अजीत शर्मा ने जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी, भागलपुर को एक पत्र लिखकर कहा है कि उनके संज्ञान में आया है कि भागलपुर संसदीय क्षेत्र के पाँच सौ से ज्यादा शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी पर लगाया जा रहा है। उनका प्रशिक्षण 15 अप्रैल से 20 अप्रैल तक विपार्ड, बिहार राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद् में दिया जा रहा है। 

ऐसे में ये लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने से वंचित रह जायेंगे, क्योंकि बैलेट पेपर वोटिंग की तिथि 15 एवं 16 अप्रैल निर्धारित किया गया है। इसके अतिरिक्त चुनाव ड्यूटी में लगाये गये कर्मचारियों के बीच यह भी समुचित रूप से प्रसारित नहीं किया गया है कि उन्हें कब तक फॉर्म 12 जमा करना था। जिससे अनभिज्ञतावश बहुत सारे कर्मचारी अपना फॉर्म जमा नहीं कर सके।

ज्ञातव्य हो कि पिछले चुनाव में सभी सरकारी कर्मचारियों/ शिक्षकों को पत्र एवं आइडेंटिटी के आधार पर मतदान की अनुमति दी गई थी। अतः यह जरूरी है हकि इस मामले की जाँच कराते हुए चुनाव ड्यूटी में लगाये गये सभी शिक्षकों एवं सरकारी कर्मचारियों से EDC 12A प्राप्त कर EDC 12B जारी करने अथवा पत्र एवं आइडेंटिटी के आधार पर मतदान का आदेश देने की कृपा की जाय।

ताकि सरकारी कर्मियों का मताधिकार अक्षुण्ण रहे और वे लोग लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा ले सके। इस पत्र की प्रतिलिपि मुख्य निर्वाचन आयुक्त, भारत सरकार और मुख्य निर्वाचन अधिकारी, बिहार पटना को भी प्रेषित की गई है। वहीँ कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा ने आज रंगरा प्रखण्ड के झल्लूदास टोला, भीमदास टोला, सधुआ चापर इत्यादि जगहों पर जाकर वहाँ रामनवमी के अवसर पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रम में शामिल होकर बिहार और देश के अमन चैन और सुशासन के लिए पूजा अर्चना किया।

भागलपुर से बालमुकुंद की रिपोर्ट 

Suggested News