बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कंचनज़ंगा एक्सप्रेस हादसे को लेकर कांग्रेस ने रेलमंत्री से की इस्तीफे की मांग, कहा बालासोर रेल दुर्घटना के बाद भी नहीं चेती सरकार

कंचनज़ंगा एक्सप्रेस हादसे को लेकर कांग्रेस ने रेलमंत्री से की इस्तीफे की मांग, कहा बालासोर रेल दुर्घटना के बाद भी नहीं चेती सरकार

GAYA : पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिला में मालगाड़ी के कंचनज़ंगा एक्सप्रेस ट्रेन को जोरदार टक्कर मारने से अभी तक 15 से ज्यादा लोगों की मौत एवं 200 से ज्यादा के घायल हो गए। इस मामले को लेकर गहरी सम्वेदना व्यक्त करते हुए,  केंद्रीय रेल मंत्री से इस्तीफा की मांग बिहार प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रतिनिधि सह प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिट्ठू, पूर्व विधायक मोहम्मद खान अली, जिला कॉंग्रेस उपाध्यक्ष बाबूलाल प्रसाद सिंह, दामोदर गोस्वामी ,प्रद्युम्न दुबे, शिव कुमार चौरसिया, श्रवण पासवान, विपिन बिहारी सिन्हा, कुंदन कुमार, युवा कॉंग्रेस अध्यक्ष विशाल कुमार, मोहम्मद शमीम आलम, मोहम्मद समद, रूपेश चौधरी, राहुल चंद्रवंशी,कौशलेंद्र यादव बुढ़ा आदि ने की है। 



नेताओं ने कहा की केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के कार्यकाल में बालासोर रेल दुर्घटना के एक वर्ष बाद रेलगाड़ी की टक्कर जैसी दुसरी घटना होने से इनकी बेहतर  सुरक्षा व्यवस्था बनाने की बातें  हवा,  हवाई सिद्ध हो रही है। नेताओं ने कहा कि देश के आमजन के लाइफ लाइन कहे जाने वाले भारतीय रेल को आज बैलगाड़ी बनाने वाले मोदी सरकार का ध्यान केवल वन्दे भारत पर है ना कि वर्षो पुरानी, मेल एक्सप्रेस ट्रेन पर।



नेताओं ने कहा कि जब 02 जून 2023 को बालासोर रेल दुर्घटना में 296 लोगों की मौत,  तथा सैकड़ों घायल हुए थे। यह दुर्घटना तीन रेलगाड़ी के टक्कर से हुआ था। उस समय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस तरह की रेल दुघर्टना रोकने हेतु आमजन को भरपूर  भरोसा दिया था। लेकिन एक वर्ष बाद भी कोई सुधार नहीं हुआ, बल्कि आज उसी  प्रकार  के दुर्घटना की पूर्णावृति बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।



नेताओं ने मृतकों के आश्रितों को दस, दस लाख तथा घायल को मुफ़्त बेहतर इलाज तथा दो,  दो लाख  मुआवजा,  सभी  गाडियों के इंजन में सिग्नल  का सुरक्षा  कवच चिप्स जो सभी  चीजों  को  पहले  इंगित  कर  दे,  वालीं  मशीन लगाने की मांग सरकार से की है। साथ ही रेलमंत्री से इस्तीफे की मांग की है। 



गया से मनोज की रिपोर्ट 

Suggested News