कांग्रेस ने जारी किया 'धरोहर' सीरीज का प्रोमो, पार्टी के 135 साल के इतिहास और विरासत पर चर्चा

कांग्रेस ने जारी किया 'धरोहर' सीरीज का प्रोमो, पार्टी के 135 साल के इतिहास और विरासत पर चर्चा

New Delhi : देश आज आजादी का जश्न मना रहा है. 74वां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने 'धरोहर' नाम की सीरीज का प्रोमो जारी है. कांग्रेस की तरफ से जारी किए गए इस प्रोमो में साल 1885 से लेकर अबतक की कांग्रेस की यात्रा और योगदान को दिखाया गया है. इस पूरे सीरीज में लगभग 300 छोटे-छोटे वीडियो शामिल किए गए हैं, जिसे एक- एक कर हर हफ्ते जारी किए जाएंगे.

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं और कोरोना वॉरियर्स की सराहना की. राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के एक कथन का जिक्र करते हुए ट्वीट किया, "सर्वविनाश ही, सह-अस्तित्व का एकमात्र विकल्प है. स्वतंत्रता दिवस पर सभी को शुभकामनाएं."

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला और पार्टी के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता की ओर से जारी बयान के अनुसार, आजादी के लिए अपने संघर्षों, इतिहास और आजादी के 70 वर्षों में ही भारत को बड़ी शक्ति बनाने में अपने योगदान को लेकर कांग्रेस की ओर से इस वीडियो सीरीज की शुरुआत की जा रही है. उन्होंने कहा कि इस सीरीज में कांग्रेस के 135 वर्षों के इतिहास और विरासत के बारे में चर्चा होगी. गौरतलब है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना 1885 में हुई थी और इसके नेतृत्व में आजादी की लड़ाई लड़ी गई.

Find Us on Facebook

Trending News