बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस नेत्री ने लगाया आरोप, बिहार में लॉक डाउन के पालन में हो रहा है भेदभाव

कांग्रेस नेत्री ने लगाया आरोप, बिहार में लॉक डाउन के पालन में हो रहा है भेदभाव

BAGAHA : बाबुधाम ट्रस्ट की अध्यक्ष सह कांग्रेस नेत्री मंजूबाला पाठक ने आरोप लगाया है की बिहार में कोरोना संक्रमण के जांच में कोताही हो रही हैं. साथ ही लॉकडाउन के अनुपालन में भी भेदभाव हो रहा है. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा की ये क्या हो रहा है बिहार में ? उन्होंने कहा की पटना के खाजपुरा की रहने वाली महिला जिसका कोरोना जांच में पटना एम्स ने पॉजिटिव बताया था. 

बाद में उसका जांच रिपोर्ट निगेटिव बताया गया था. इससे जांच करने की प्रक्रिया पर भी सवालिया निशान खड़ा होता है. खुद सूबे के मुख्यमंत्री के गृह जिला नालंदा की स्थिति इतनी भयावह है. जबकि स्वयं नीतीश कुमार कई दफा नालंदा का प्रतिनिधित्व भी कर चुके है. जब नालंदा और सूबे के राजधानी पटना में संक्रमण का सही जांच नहीं होता तो बाकी जिलों में क्या होगा. किस नगर में कितने संक्रमित हुए, कितने मरे और कितने बचे ये सब आंकड़े अब आम बिहारियों के जीवन से जुड़ गया है. स्वास्थ्य सेवा में लगे डॉक्टर और नर्सो पर लगातार हमले हो रहे हैं. बैंको व सीएसपी केंद्रों में शारीरिक डिस्टेंसिग का पालन नहीं हो रहा है. जरूरतमंद लोगों तक जरूरी समान नहीं पहुंच रहा हैं. 

उन्होंने कहा की एनडीए के नेता लॉकडाउन का खुला उलंघन कर रहे हैं. एक तरफ कोटा से छात्रों को बिहार लाने में सरकार मना कर रहीं है दुसरी तरफ सरकार के सहयोगी दल के सांसद दिल्ली से अपने- अपने लोकसभा पहुंच गए और लोगों के बीच जाकर फिजिकल डिस्टेसिंग का खुला उल्लंघन कर रहें हैं. 

जनप्रतिनिधियों के ऐसे कामों से सरकार के कार्यकलापों पर सवाल खड़ा होता है. बिहार महिला कांग्रेस की पूर्व उपाध्यक्ष मंजूबाला पाठक ने सरकार से मांग किया है कि अपना पराया, छोटा बड़ा आदि सब भेदभाव को दूर कर अविलंब स्वास्थ्य व्यवस्था को पारदर्शी बनाते हुए सही जांच की गति को तेज करे. 

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट

Suggested News