बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राज्य सरकार पर कांग्रेस नेत्री ने लगाया आरोप, कोरोना को लेकर की जा रही है लापरवाही

राज्य सरकार पर कांग्रेस नेत्री ने लगाया आरोप, कोरोना को लेकर की जा रही है लापरवाही

BAGAHA : बिहार महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष मंजूबाला पाठक ने राज्य सरकार पर कोरोना को लेकर लापरवाही बरतने आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि बिहार भौगौलिक रूप से महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली से सीधे नहीं जुड़ा है. इसके बावजूद यहां कोरोना मरीजों की संख्या में प्रतिदिन बढती जा रही है. यह अन्य शहरों में संक्रमण से अधिक है. 

उन्होंने कहा कि सुशासन की विफलता ही है कि बिहार में एक दिन में काफी मरीज बढ़े. कोरोना के संक्रमण से आमलोगों को बचाने का समुचित उपाय समय रहते नहीं किया गया. इसका परिणाम है की कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़ रही हैं. 

उन्होंने कहा की स्वास्थ्य महकमा का बुरा हाल है. स्वस्थकर्मियों के पास ना तो पर्याप्त मात्रा में मास्क हैं, ना ही जांच के लिए पीपीई किट. जिसके कारण स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमित हो रहें है. जांच किट और उपकरण की कमी के चलते समुचित जांच नहीं हो रहा है. जांच की रफ्तार काफी धीमी है. रसूखदार और सत्ता पक्ष के विधायक, सांसद और उनके सगे सम्बंधियो द्वारा खुलेआम लॉकडाउन के उल्लंघन से आम जनमानस भी उसका पूर्णतः अनुपालन नहीं कर रहा है. 

इससे संक्रमण तेजी से फैला है. हॉटस्पॉट जगहों को समय रहते पहचान कर उनको सील नहीं किया गया. जिसका परिणाम है कि संक्रमण इतना व्यापक स्तर पर फ़ैल गया. सरकार द्वारा लोगों को व्यापक स्तर पर जागरुकता कार्यक्रम नहीं चलाया गया या विज्ञापन भी नियमित नहीं दी गई. मंजूबाला पाठक ने नीतीश सरकार से मांग किया है कि कोरोना के रोकथाम के लिए बिहार में कारगर कदम उठाएं और लॉकडाउन का उल्लंघन करनेवाले जनप्रतिनिधियों पर कार्यवाही करें. 

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 

Suggested News