युवाओं को राजनीति से जोड़ने के लिए कांग्रेस ने किया बड़ा ऐलान, इस उम्र तक के लोगों को 50 फीसदी टिकट देने का ऐलान

युवाओं को राजनीति से जोड़ने के लिए कांग्रेस ने किया बड़ा ऐलान, इस उम्र तक के लोगों को 50 फीसदी टिकट देने का ऐलान

PATNA : कांग्रेस मे नए अध्यक्ष के तौर पर सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे आज पटना के दौरे पर हैं। इस दौरान उनका कांग्रेस नेताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान सदाकत आश्रम पहुंचे मल्लिकार्जुन खड़गे ने युवाओं को कांग्रेस से जोड़ने के लिए बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि आनेवाले चुनाव में 50 साल से कम उम्र के युवाओं को पार्टी की तरफ टिकट बंटवारे में 50 आरक्षण की व्यवस्था करेगी।

देश की सबसे पुरानी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव में अपने लिए समर्थन जुटाने पटना पहुंचे कांग्रेस नेता ने कहा कि युवाओं को चुनाव में 50 प्रतिशत टिकट मिले, इसके लिए वह पार्टी को लोगों को मनाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा का हर जाति और हर समाज में शिक्षित और योग्य युवाओं की संख्या बड़ी तादाद में है। इनमें काफी संख्या में महिलाओं को भी जगह दी जाएगी। इसके अलावा किसान, असंगठित कर्मचारी और पब्लिक सेक्टर को बचाने के लिए हम काम करने जा रहे हैं।

सबको साथ लेकर चलने की कही 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कि वह सबको साथ लेकर चलनेवालों में से हैं। उन्होंने सभी काग्रेसी नेताओं को यह भरोसा दिया कि अगर उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाता है तो वह सबको एक साथ लेकर पार्टी को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा हर राज्य की अलग अलग समस्या है, मेरी कोशिश होगी कि हर राज्य की समस्या को दूर करने का काम करेंगे।

भाजपा पर साधा निशाना

पार्टी नेतृत्व को लेकर सवाल उठाने पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर भी जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा वह कहते हैं कि हमारी पार्टी में लोकतंत्र नहीं है। जबकि हमारी पार्टी में सारी प्रक्रिया का पालन किया जाता है। जबकि हमारी पार्टी पर सवाल उठानेवाली भाजपा में रातों रात मुख्यमंत्री बदल जाते हैं, अध्यक्ष का एक्सटेंशन कर दिया जाता है। आरएसएस के इशारे पर सारे निर्णय होते हैं। इस दौरान गांधी परिवार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि उनके परिवार ने कितना बड़ा त्याग किया है, यह सभी जानते हैं। अगर हम उनसे कोई सलाह लेते हैं तो इसमें कोई बुराई नहीं है।



Find Us on Facebook

Trending News