बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस विधायक नीतू सिंह ने विधानसभा में किसानों के लिए उठाई आवाज, कहा जल्द करें समस्या का समाधान

कांग्रेस विधायक नीतू सिंह ने विधानसभा में किसानों के लिए उठाई आवाज, कहा जल्द करें समस्या का समाधान

NAWADA : कांग्रेस विधायक नीतू सिंह ने सदन में किसानों की आवाज सरकार के सामने उठाया है। आपको बता दें कि कांग्रेस के विधायक नीतू सिंह ने बिहार विधानसभा में कहा है कि यहां सुखाड़ है और किसान काफी परेशान है। इनकी समस्या को जल्द ही दूर किया जाए। 


आपको बता दें कि विधायक ने सदन में कहा है कि क्या यह बात सही है कि नवादा जिला के फुलवडिया जलाशय, रजौली (नवादा) से 30 वर्ष पूर्व निकली नहर विधानसभा क्षेत्र हिसुआ के नरहट तक जाती है। 

इस जलाशय से पानी का बहाव नहीं हो रहा है, जिसके कारण कृषि योग्य हजारों एकड़ भूमि सिंचाई से वंचित रह जाता है। यदि हाँ, तो सरकार कब तक उक्त नहर का जीर्णोद्धार कराने का विचार रखती है। वही उनके द्वारा दूसरा मुद्दा भी उठाया गया है। 

जहां विधायक ने कहा की क्या यह बात सही हैं कि नवादा बजरा के टोला मुरली नगर में जिला के हिसुआ प्रखंड अंतर्गत ग्राम अनुसूचित जाति के लोग निवास करते है। इस टोला के ग्रामीणवासी पहुंच पथ की सुविधा से अबतक वंचित है, यदि हाँ तो सरकार उक्त टोला को कबतक संपर्क पथ से जोड़ने का विचार रखती है। 

इन तमाम मुद्राओं को कांग्रेस के विधायक नीतू सिंह के द्वारा सदन में उठाया गया है। जिसके बाद विधानसभा क्षेत्र के तमाम लोगों ने विधायक को खूब बधाई व शुभकामना दिया हैं।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Suggested News