बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चुनावी बिगुल से पहले ही कांग्रेस ने जारी कर दी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, राहुल अमेठी तो सोनिया रायबरेली से ही लड़ेंगी चुनाव

चुनावी बिगुल से पहले ही कांग्रेस ने जारी कर दी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, राहुल अमेठी तो सोनिया रायबरेली से ही लड़ेंगी चुनाव

NEWS4NATION DESK : लोकसभा चुनाव के लिए अधिकारिक घोषणा के पहले ही कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी उम्मीदवारों की पहली सूची में 15 सीटों पर कैंडीडेट्स के नाम घोषित किए हैं।

कांग्रेस ने अपनी पहली सूची में जिन 15 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है उनमें उत्तर प्रदेश की 11 सीटें और गुजरात की 4 सीटें शामिल हैं। कांग्रेस आलाकमान राहुल गांधी का नाम इस सूची में शामिल है, वह अमेठी लोकसभा सीट से एक बार फिर चुनावी मैदान में उतरेंगे जबकि सोनिया गांधी फिर से रायबरेली के चुनावी रण में होगीं। 

कांग्रेस की पहली लिस्ट में अन्य खास नामों की चर्चा करें तो आरपीएन सिंह उत्तर प्रदेश के कुशीनगर सीट से पार्टी के उम्मीदवार होंगे। जबकि जितिन प्रसाद भी यूपी से चुनाव लड़ेंगे। गुजरात की 4 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का नाम तय हुआ है उनमें अहमदावाद पश्चिम सीट से राजू परमार, आनंद लोकसभा सीट से बी एम सोलंकी, वडोदरा से प्रशांत पटेल जबकि छोटा उदयपुर लोकसभा सीट से रंजीत राथवा उम्मीदवार होंगे।

Suggested News