कांग्रेस नेता उदित राज ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- दलितों को इमोशनल नारों से ठगती है भाजपा

कांग्रेस नेता उदित राज ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- दलितों को इमोशनल नारों से ठगती है भाजपा

Patna: सदाकत आश्रम में कांग्रेस के अनुसूचित जाति जनजाति विभाग के राष्ट्रीय चेयरमैन उदित राजने पीसी कर कहा कि कांग्रेस पर बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के अपमान का झूठा आरोप भाजपा लगाती है और झूठे झूठे नारों को गढ़ कर दलितों को ठगने का काम करती है.

उन्होंने कांग्रेस को दलित हितैषी बताते हुए कहा कि बीजेपी दलितों को विदेशी समझती है, उन्होंने हाथरस की घटना पर क्षोभ प्रकट करते हुए कहा कि जैसे शहीदे आजम भगत सिंह जी के शरीर को उनके परिवार को सौंपे बगैर जला दिया गया था ठीक वैसे ही उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने दुष्कर्म के बाद हत्या किए गए मनीषा के शरीर को परिवार को नहीं सौंपा.

उन्होंने दलितों की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा दलितों का अपमान करती रही है. मजदूरों को कोरोना काल में कारखानों के बंद होने के कारण जिस प्रकार का संकट झेलना पड़ा उसमें सबसे ज्यादा कठिनाई हमारे दलित भाइयों ने ही झेला है. उन्होंने आगे कहते हुए कहा कि संसाधनों एवं अर्थव्यवस्था पर कुछ लोगों ने जिस प्रकार से एकाधिकार कर रखा है. उसे सभी वंचितों में बांटने का काम कांग्रेस ने किया है. उन्होंने कहा कि बिहार में जो भी कल-कारखाने या विकास कार्य हुए हैं वो कांग्रेस की ही देन है.

प्रेस कांफ्रेस में कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि दलितों के हक की लड़ाई कांग्रेस ने ही लड़ी है और आगे भी लड़ती रहेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मूल स्वरूप को दलितों ने ही अपने खून पसीने से सींचा है. प्रेस कांफ्रेंस में प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौड़, विधायक राजेश कुमार एवं अन्य सम्मानित नेताओं ने सम्बोधन किया.

Find Us on Facebook

Trending News