नया उत्तर प्रदेश बनाने के लिए कांग्रेस ने जारी किया ‘युवा घोषणापत्र’, प्रियंका-राहुल का बड़े रोजगार का वादा

नया उत्तर प्रदेश बनाने के लिए कांग्रेस ने जारी किया ‘युवा घोषणापत्र’, प्रियंका-राहुल का बड़े रोजगार का वादा

लखनऊ. कांग्रेस ने यूपी चुनाव में युवाओं को केंद्रित कर अपना चुनावी पत्ता खोला है। पहले ‘लड़की हूँ लड़ सकती हूँ’ के नारे के साथ महिलाओं को कांग्रेस से जोड़ने की मुहीम चलाने के बाद अब कांग्रेस ने युवा घोषणापत्र जारी किया है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को युवाओं के लिए घोषणापत्र जारी किया। दोनों नेताओं ने ‘भर्ती विधान: युवा घोषणापत्र’ जारी करने के साथ ही यह भी कहा कि इसे राज्य के युवाओं से बातचीत करके तैयार किया है।

कांग्रेस ने इस मौके पर ‘मेरा जॉब मुझे मिलेगा...’ नामक गीत भी जारी किया। राहुल गांधी ने कहा, ‘यह घोषणापत्र सिर्फ कांग्रेस की आवाज नहीं है। इसे बनाने के लिए उप्र के युवाओं से बात की है। उनके विचार इसमें डाले गए हैं।’ उन्होंने जोर देकर कहा कि उत्तर प्रदेश के युवाओं को एक दृष्टिकोण की जरूरत है और यह दृष्टिकोण उन्हें सिर्फ कांग्रेस पार्टी दे सकती है।

राहुल गांधी ने कहा, ‘हम नफरत नहीं फैलाते हैं। हम लोगों को जोडऩे का काम करते हैं। हम युवाओं के जोश और शक्ति के साथ एक नया उत्तर प्रदेश बनाना चाहते हैं।’ कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहा, ‘भर्ती विधान को बनाने के लिए युवाओं से बात की गई। इसे भर्ती विधान इसलिए कहा गया है क्योंकि उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ी समस्या भर्ती की है। युवा योग्य हैं, लेकिन उन्हें नौकरियां नहीं मिलती। बड़ी बड़ी घोषणएं होती हैं, लेकिन यह नहीं बताया जाता कि रोजगार कैसे दिए जाएंगे।’

उन्होंने कहा कि भर्ती की प्रक्रिया को दुरुस्त किया जाएगा, आरक्षण संबंधी ‘घोटाले’ को रोकने का कड़ा प्रावधान होगा और विश्वविद्यालयों में छात्र संघ के चुनावों को बहाल किया जाएगा। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सात चरणों में होगा। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को और सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान सात मार्च को होगा। 10 मार्च को नतीजे घोषित होंगे।

Find Us on Facebook

Trending News