घरेलू गैस के बढ़े दाम और सब्सिडी राशि को लेकर गया में कांग्रेस का प्रदर्शन, कहा- लोगों को गुमराह कर रही है सरकार

घरेलू गैस के बढ़े दाम और सब्सिडी राशि को लेकर गया में कांग्रेस का प्रदर्शन, कहा- लोगों को गुमराह कर रही है सरकार

गया. आज कांग्रेस पार्टी के तत्वाधान में स्थानीय चौक स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी प्रतिमा के समक्ष घरेलू गैस के दाम 983 रुपये प्रति सिलिंडर होने और विगत डेढ़ वर्षों से सब्सिडी राशि उपभोक्ता के बैंक खातों में नहीं आने के खिलाफ आमजन के सहयोग से शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया गया.

प्रदर्शन में शामिल अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह क्षेत्रीय प्रवक्ता बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी प्रो. विजय कुमार मिठू ने कहा कि सरकार द्वारा लगातार घरेलू गैस के मूल्य बढ़ोतरी करते हुए लगभग 1000 रुपये प्रति सिलिंडर के करीब हो गया है, तो दूसरी ओर सब्सिडी राशि वर्षों से उपभोक्ता के बैंक खातों में नहीं आने से आमजन परेशान है. गृहिणियों के आंखो में आंसू छलक रही है. उज्ज्वला योजना वाले उपभोक्ता गैस सिलिंडर भराना तो दूर, अब वो खाली सिलिंडर भी बेचने को मजबूत हो गए हैं.


उन्होंने कहा कि यही आज सत्ता में बैठे लोग जब यूपीए सरकार के कार्यकाल में दस रुपया प्रति सिलिंडर भी घरेलू गैस की कीमतों में वृद्धि होती थी तो संसद से सड़क तक हंगामा खड़ा कर देते थे, जबकि उस समय अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस कि कीमत 800 डॉलर मिट्रिक टन था. उसके बाद भी सरकार गैस कंपनियों को सब्सिडी राशि देकर उपभोक्ता को 425 रुपये सिलिंडर गैस देती थी. आज जब गैस का कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 668 डॉलर मीट्रिक टन है, उसके बाद भी मोदी सरकार उपभोक्ता को गैस 983 रुपये सिलिंडर गैस दे रही है. वर्षो से सब्सिडी भी भेजना बंद कर दी है.

उन्होंने कहा कि जब उपभोक्ता अपनी सब्सिडी राशि के बारे में जानकारी लेते हैं, तो उन्हें जवाब मिलता है कि अब कॉमर्शियल गैस और सब्सिडी युक्त गैस के दाम में कोई अंतर नहीं है. इसलिए सब्सिडी नहीं मिलेगी. नेताओं ने कहा कि कांग्रेस पार्टी देशभर के उपभोक्ताओं के साथ मिलकर चरणबद्ध आंदोलन शुरू किया है. इसके प्रथम चरण में आज गैस सिलिंडर के साथ प्रदर्शन, दूसरे चरण में घर-घर जाकर उपभोक्ताओं कि राय सुमारी कर राष्ट्रव्यापी विशाल आंदोलन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार एवं उनके अंध भक्तो द्वारा लगातार मुफ्त वैक्सीन, मुफ्त राशन, आदि बातों का भ्रामक प्रचार अभियान चला कर देशवासियों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है.


Find Us on Facebook

Trending News