बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप, खड़गे का दावा, भाजपा कर रही वसूली और वित्तीय आतंकवाद

कांग्रेस का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप, खड़गे का दावा, भाजपा कर रही वसूली और वित्तीय आतंकवाद

DESK. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को केंद्र की मोदी सरकार पर विपक्षी दलों के खिलाफ अलोकतांत्रिक तरीके से केंद्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग का आरोप लगाया. खड़गे ने कथित आरोपों में कहा है कि निरंकुश मोदी सरकार जबरन वसूली और वित्तीय आतंकवाद के माध्यम से लोकतंत्र पर कब्जा कर रही है! उन्होंने कहा, मोदी सरकार ने कांग्रेस को मिले चंदे में से ₹65 करोड़ हस्तांतरित करने के लिए राष्ट्रीयकृत बैंकों को धोखा दिया और इसे आयकर के माध्यम से जब्त कर लिया। क्या बीजेपी ने कभी इनकम टैक्स भरा है? बीजेपी को कम से कम 30 फर्मों से दान मिला, क्योंकि उसने उन पर छापे मारने के लिए सीबीआई, आईटी, ईडी का दुरुपयोग किया था।

उन्होंने कहा कि रिपोर्टों से यह भी पता चलता है कि इनमें से कुछ कंपनियों ने तलाशी के बाद के महीनों में भाजपा को भारी रकम सौंपी। एक तरफ मोदी सरकार कांग्रेस पार्टी को नेकनीयती से दान की गई लोगों की मेहनत की कमाई को चुराना चाहती है, और दूसरी तरफ वह दान का बड़ा हिस्सा हड़पने के लिए ईडी, सीबीआई, आईटी आदि के माध्यम से कॉर्पोरेट कंपनियों को धमकाती है! आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष को लूटना और भाजपा का खजाना भरने के लिए दानदाताओं को ब्लैकमेल करना हमारे लोकतंत्र के लिए एक काला चरण है! हम इस लड़ाई को पूरी ताकत से लड़ेंगे - कानून की अदालत में भी और जनता की अदालत में भी!

दरअसल, हाल ही कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज करने से जुडी एक कार्रवाई होने के बाद कांग्रेस ने इसे केंद्र की चाल करार दिया था. आयकर से जुड़े मामलों को लेकर कांग्रेस के खिलाफ आयकर विभाग ने कार्रवाई की. हालांकि कांग्रेस ने दावा किया है कि फर्जी मामलों और तथ्यों को लेकर आयकर विभाग ने कार्रवाई की है. यह सब पीएम मोदी नीत केंद्र सरकार द्वारा कराया जा रहा है जो चाहती है कि विपक्षी दलों को कहीं से भी वित्तीय आदान प्रदान न हो. वहीं कांग्रेस का दावा है कि देश के कई लोगों के यहां ईडी और आयकर की छापेमारी कराकर उन पर भाजपा दबाव बनाती है. इस तरह बाद में जिन लोगों के यहां छापेमारी होती है उनसे भाजपा पार्टी फंड में चंदा लेती है. दूसरी ओर विपक्षी दलों को फर्जी तरीके से परेशान किया जा रहा है. 


Suggested News