पंचायत चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कसी कमर, ईवीएम से हो रहे मतदान को लेकर बनाई खास रणनीति

पंचायत चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कसी कमर, ईवीएम से हो रहे मतदान को लेकर बनाई खास रणनीति

डेस्क...  बिहार में आगामी पंचायत और जिला पर्षद चुनाव के लिए प्रदेश कांग्रेस तैयारी में जुट गई है। अलग-अलग स्तर पर बैठकों का दौर जारी है। रविवार को नेताओं ने समीक्षा की। सदाकत आश्रम में राजीव गांधी पंचायतीराज संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अफसर अहमद की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक में प्रदेश के प्रमंडलीय संयोजक और जिला संयोजक उपस्थित थे।

इस बैठक में प्रमंडलीय संयोजक और जिला संयोजकों ने आगामी पंचायत चुनावों में बढ़–चढ़ कर भाग लेने का संकल्प लिया। इस दौरान राजीव गांधी पंचायतीराज संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अफसर अहमद ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने सत्ता के विकेंद्रीकरण के लिए पंचायतीराज का सपना देखा था। 

उनके असामयिक निधन से पंचायतीराज का संविधान संशोधन विधेयक कांग्रेस के तत्कालीन प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव के कार्यकाल में लाया गया। आज देश में पंचायतीराज व्यवस्था मजबूती से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पंचायत और जिला पर्षद चुनाव में भाग लेने वाले संगठन के लोगों को जनता को इसकी जानकारी देनी चाहिए।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष एचके वर्मा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की दूर–दृष्टि से ही आज गांवों में पंचायतीराज फूल-फल रहा है। बता दें कि पहली बार बिहार में पंचायत चुनाव ईवीएम से होने जा रहा है। पंचायतीराज विभाग ने इस संबंध में आयोग को पत्र लिख कर सूचित किया है. आयोग ने अब ईवीएम खरीद की तैयारी शुरू कर दी है।



Find Us on Facebook

Trending News