बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस ने मोदी सरकार को दी चेतावनी, कहा अग्निपथ योजना के खत्म करने के लिए होगा संघर्ष, सेना में चयनित उम्मीदवारों को की ज्वायनिंग लेटर देने की मांग

कांग्रेस ने मोदी सरकार को दी चेतावनी, कहा अग्निपथ योजना के खत्म करने के लिए होगा संघर्ष, सेना में चयनित उम्मीदवारों को की ज्वायनिंग लेटर देने की मांग

GAYA : अग्निपथ योजना को थोप कर मोदी सरकार ने करीब दो लाख सेना में चयनित युवाओ को सेना में नौकरी देने की जगह बेरोजगार कर दिया। देश के युवाओ के साथ हुए इस अन्याय के खिलाफ कॉंग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे ने देश के तीनों सेनाओं के प्रमुख राष्ट्रपति को पत्र लिखा है। देश के सजग, साहसी ,संघर्षशील, ईमानदार, जनप्रिय नेता, आमजन की आवाज कॉंग्रेस के सर्वमान्य नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान देश के बेरोजगारों के दु:ख-दर्द  को आत्मसात कर उनकी लड़ाई लड़ रहे हैं। अखिल भारतीय कॉंग्रेस कमिटी एवं बिहार प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी के दिशा निर्देश पर सम्पूर्ण देश, राज्य,  जिला, प्रखंड, पंचायत, गांव, मोहल्ला स्तर पर कॉंग्रेस पार्टी के नेता कार्यकर्ता बेरोजगारी के खिलाफ आंदोलन तेज कर रहे हैं।

बिहार प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रतिनिधि सह प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिट्ठू, पूर्व विधायक मोहम्मद खान अली, जिला कॉंग्रेस उपाध्यक्ष बाबूलाल प्रसाद सिंह, राम प्रमोद सिंह, प्रद्युम्न दुबे, दामोदर गोस्वामी, विनोद उपाध्याय, मोहम्मद समद,  विपिन बिहारी सिन्हा, कुंदन कुमार, युवा कॉंग्रेस अध्यक्ष विशाल कुमार, मोहम्मद शमीम आदि ने कहा कि मोदी सरकार आपदा को अवसर बनाते हुए कोरो ना महामारी के समय सेना की बहाली में दो लाख युवा चयन की सभी प्रक्रियाओं से गुजर चुके थे। लेकिन चार साल के ठेका बहाली अग्निपथ योजना का बहाना बनाकर  इनका ज्वानिंग नहीं होने से युवाओ में भारी आक्रोश है।

नेताओं ने कहा कि सरकार जी 20 जैसे आयोजन, प्रधानमंत्री की हवाई जहाज, सेंट्रल विस्टा जैसे प्रोजेक्ट और उनके प्रचार पर करोड़ों रुपये खर्च कर सकती है। लेकिन दो लाख चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति नहीं कर सकते,  जो देश की सीमाओं की रक्षा,  सुरक्षा हेतु चौबीस घंटे मुस्तैद रहते हैं। नेताओं ने कहा कि सरकार केवल पैसा बचाने के लिए सेना की भर्ती प्रक्रिया के साथ खिलवाड़ करना देश की सुरक्षा के लिए चुनौती बन सकता है।

उन्होंने कहा की कॉंग्रेस देश के उन सभी युवाओं के साथ खाड़ी है, जो सेना मे अपना भविष्य देखते हैं। विश्व लोकतंत्र के महानायक कहे जाने वाले युवाओं की आवाज राहुल गांधी के नेतृत्व में आयोजित 4 हजार किलोमीटर की कन्याकुमारी से कश्मीर तक कि भारत जोड़ों यात्रा एवं अभी पैदल,  बस से जारी भारत जोड़ों न्याय यात्रा जो मणिपुर से महाराष्ट्र मुंबई जायेगी वो अभी उत्तर प्रदेश में चल रहे है। इस दौरान उन्होंने लाखों बेरोजगार युवाओं से रू ब रू हो कर उन्हें आश्वस्त किया कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर अग्निपथ योजना को रद्द कर दिया जाएगा।

गया से मनोज की रिपोर्ट

Suggested News