बीजेपी की राह चली कांग्रेस, अब अपने कार्यकर्ताओं को पढ़ाएगी राष्ट्रवाद का पाठ!

बीजेपी की राह चली कांग्रेस, अब अपने कार्यकर्ताओं को पढ़ाएगी राष्ट्रवाद का पाठ!

कांग्रेस अब बीजेपी का राह चलेगी। बताया जा रहा है कि कांग्रेस अब अपने कार्यकर्ताओं को राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाएगी। पार्टी अपने कार्यर्ताओं को नए सिरे से तैयार करने में जुटने जा रही है। उसकी योजना है कि जिन मुद्दों के सहारे नरेंद्र मोदी सत्ता पर काबिज हुए उन्हीं के जरिए आगे की रणनीति बनाई जाए। इसके लिए पार्टी अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देगी।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि कांग्रेस के एजेंडे में सबसे खास मुद्दा राष्ट्रवाद है। हालांकि, कांग्रेस ने रणनीति बनाने में थोड़ी देरी कर दी है क्योंकि हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव इसी महीने में होने हैं।रिपोर्ट में कहा गया है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को चुनाव प्रचार के नए तंत्र के बारे में भी सिखाया जाएगा, जिसमें प्रशिक्षण का एक प्रमुख मुद्दा यह होगी कि मतदान अभियान कैसे किया जाए। इसके अलावा पार्टी संचार साधनों, रणनीति और नियमित आधार पर ज्वलंत मुद्दों पर मतदाताओं को आकर्षित करने की कोशिश करेगी।

बताया गया है कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राज्य इकाई प्रमुखों व विधायक दल के नेताओं के बीच हालिया मंथन के दौरान टॉप एजेंडा में प्रशिक्षण भी शामिल था। कांग्रेस ने अब बीजेपी को राष्ट्रवाद पर मिली राजनीतिक सफलता से हुए पार्टी के नुकसान को कम करने पर ध्यान केंद्रित किया है। 

बता दें कि राष्ट्रवाद के मुद्दे पर बीजेपी काफी आक्रामक रहती आई है जबकि कांग्रेस के रवैया हमेशा रक्षात्मक ही रहा है। लेकिन अब बताया जा रहा है कि कांग्रेस भी बीजेपी की तरह राष्ट्रवाद को लेकर आक्रामक रहेगी और इसको लेकर अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को ट्रेंड करने जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News