पश्चिम बंगाल में हुए BJP नेता मनीष शुक्ला हत्याकांड मामले में पटना बेउर जेल से मिली थी सुपारी

पश्चिम बंगाल में हुए BJP नेता मनीष शुक्ला हत्याकांड मामले में पटना बेउर जेल से मिली थी सुपारी

PATNA: बंगाल बीजेपी नेता मनीष शुक्ला हत्याकांड मामले को लेकर एक ओर जहां पश्चिम बंगाल बेहद गर्म है, वहीं, दूसरी तरफ इसके तार बिहार के बेऊर जेल से भी जुड़ रहे हैं। जानकारी के अनुसार, बेऊर जेल में बंद कुख्यात आरोपी सुबोध सिंह ने को इसकी सुपारी मिली थी और उसने अपने गुर्गों से मनीष शुक्ला की हत्या करवाई थी। 

इस घटना में बीजेपी नेता मनीष शुक्ला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। जबकि इस घटना में तीन अन्य लोग भी गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। इलाज के दौरान 2 अन्य बीजेपी कार्यकर्ता की भी घटना में मौत हो गई थी। सूत्रों के मुताबिक बिहार पुलिस से पश्चिम बंगाल पुलिस ने इस मामले में संपर्क साधा है। जिस हथियार से इस घटना को अंजाम दिया गया था। 


वह हथियार भी बिहार के मुंगेर जिले से खरीदा गया था। ये पूरा मामला पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले की बैठक के बाद 4 अक्टूबर को बीजेपी नेता मनीष शुक्ला सहित चार लोगों को गोली मारी गई थी। इस घटना में बीजेपी नेता मनीष शुक्ला सहित दो अन्य लोगों की मौत हो गई थी। इस पूरे मामले में बंगाल पुलिस ने अनुसंधान शुरू किया। पश्चिम बंगाल पुलिस को जांच के दौरान यह लगा है कि इस पूरे हत्याकांड के तार पटना के बेऊर जेल से जुड़े हैं। इस जेल में देश का सबसे बड़ा सोना लुटेरा गिरोह का सरगना सुबोध सिंह बंद है । 

उसी ने इस पूरे हत्याकांड में मुख्य भूमिका निभाई है। जानकारी के अनुसार सुबोध के इशारे पर ही दो शूटरों ने इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया और इस घटना में शामिल शूटरों का लिंक बिहार से जुड़ा हुआ मिल रहा है। इस पूरे मामले में बिहार पुलिस और बंगाल पुलिस ज्वाइंट ऑपरेशन चला रही। जल्द ही इस मामले में शामिल शूटरों के गिरफ्तारी की संभावनाएं जताई जा रही है। हालांकि अभी तक इस मामले को लेकर अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट।

Find Us on Facebook

Trending News