बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अगस्त तक पूरा हो जाएगा पटना के कदमकुआं में वेंडिंग जोन का निर्माण, नगर निगम ने पटना हाईकोर्ट में दी जानकारी

अगस्त तक पूरा हो जाएगा पटना के कदमकुआं में वेंडिंग जोन का निर्माण, नगर निगम ने पटना हाईकोर्ट में दी जानकारी

PATNA : पटना हाईकोर्ट में पटना के  कदमकुआं वेंडिंग जोन के निर्माण के मामलें पर सुनवाई के दौरान पटना नगर निगम  ने कोर्ट को बताया कि 9 अगस्त,,2024 तक निर्माण पूरा हो जायेगा।डा. आशीष कुमार सिन्हा की जनहित याचिका पर चीफ जस्टिस के वी चन्द्रन की खंडपीठ सुनवाई की।

पिछली सुनवाई में  पटना नगर निगम की ओर से कोर्ट को बताया गया था कि  कदमकुआँ वेंडिंग जोन के निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है।ये जल्दी ही बन कर तैयार हो जायेगा। एक तल्ले के निर्माण का कार्य पूरा हो चुका है व ऊपरी भाग में निर्माण चल रहा है।कोर्ट ने पटना नगर निगम को इस सम्बन्ध में हलफ़नामा दायर करने का निर्देश दिया था।

पिछली सुनवाई में  कोर्ट ने पटना नगर निगम को वहां चल रहे दूकानों के सम्बन्ध में ब्यौरा देने का निर्देश दिया था।इस  मामलें पर सुनवाई करते हुए पटना नगर निगम क्षेत्र में बनने वाले वेडिंग जोन के निर्माण में हो रहे विलम्ब पर  सम्बन्ध में हलफनामा दायर करने का निर्देश दिया था। याचिकाकर्ता की अधिवक्ता मयूरी ने कोर्ट को बताया था कि पिछली सुनवाई में राज्य सरकार और पटना नगर निगम ने इस वेडिंग जोन नौ महीने निर्माण कार्य पूरा करने का अश्वासन दिया था।

पटना नगर निगम के इस आश्वासन के बाद कि कदमकुआँ वेंडिंग जोन का निर्माण 9 अगस्त,2024 तक पूरा हो जायेगा,कोर्ट ने इस जनहित याचिका को निष्पादित कर दिया। इस मामले पर अगली  सुनवाई दो सप्ताह बाद की जाएगी।

Suggested News