बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज में 14 किमी सड़क का शुरु हुआ निर्माण कार्य, इलाके के लोगों में ख़ुशी का माहौल

गोपालगंज में 14 किमी सड़क का शुरु हुआ निर्माण कार्य, इलाके के लोगों में ख़ुशी का माहौल

GOPALGANJ : गोपालगंज में एनएच 27 कोनहवा से सिपाया तक जाने वाली सड़क का निर्माण कार्य आज से शुरू हो गया। इस सड़क का  शिलान्यास सांसद सह जदयू के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डॉ आलोक कुमार सुमन, कुचायकोट के जदयू विधायक अमरेंद्र कुमार पांडे उर्फ पप्पू पांडे और जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन के नेतृत्व में किया गया। इस अवसर पर जदयू जिलाध्यक्ष आदित्य शंकर शाही, जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन मुकेश पांडेय,सहित कई जदयू के कार्यकर्ता और नेता उपस्थित थे।प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत एनएच27 कोनहवा से सिपाया तक करीब 14 किलोमीटर तक  सड़क का प्राकलन राशि करीब 21 करोड रुपए है। इस सड़क के निर्माण होने से आसपास की एक दर्जन से ज्यादा पंचायतों के लोग लाभान्वित होंगे। 

दरअसल गोपालगंज के एनएच 27 स्थित कोनहवा बाजार से सिपाया तक 14 किलोमीटर लंबी यह सड़क पिछले कई वर्षों से जर्जर थी। जिससे इस सड़क पर चलना लोगों के लिए कठिन हो गया था। गोपालगंज के सांसद डॉक्टर आलोक कुमार सुमन ने बताया कि इस सड़क के निर्माण को लेकर वर्षों से स्थानीय लोग मांग कर रहे थे। बीते लोकसभा चुनाव के दौरान भी यह सड़क लोगों के बीच मुख्य मुद्दा बना था। लोगों ने सड़क नहीं तो वोट नहीं को लेकर यहां पर आंदोलन भी किया था। 

डॉ आलोक कुमार सुमन ने बताया कि उनके लगातार प्रयास और कुचायकोट के जदयू विधायक अमरेंद्र कुमार पांडे उर्फ पप्पू पांडे, तत्कालीन जिला परिषद के अध्यक्ष मुकेश कुमार पांडे के द्वारा इस सड़क के निर्माण को लेकर उनके ऊपर लगातार दबाव बनाया गया। उन्होंने बताया कि इस सड़क के निर्माण को लेकर दो-दो बार टेंडर की प्रक्रिया भी पूरी की गई थी। लेकिन कानूनी दांवपेच की वजह से इस सड़क का निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा था। लेकिन अब सड़क के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आज से इसका विधिवत शिलान्यास कर कार्य का शुभारंभ कर दिया गया है। यह सड़क अगले कुछ महीने में ही बनकर तैयार हो जाएगी। 

वही कुचायकोट के विधायक अमरेंद्र कुमार पांडे ने बताया कि इस सड़क की लंबाई करीब 14 किलोमीटर है। इसका निर्माण सेलकॉन कंपनी के द्वारा किया जाएगा। इस सड़क के निर्माण से आसपास के एक दर्जन से ज्यादा पंचायतें प्रभावित होगी। इस सड़क के निर्माण होने से आवागमन सुगम होगा और इसके साथ ही किसानों को भी फायदा होगा। बता दे कि सिपाया में इंजीनियरिंग कॉलेज के अलावा पॉलिटेक्निक कॉलेज है। गोपालगंज के दियारा इलाके के लोगो को इस सड़क के जर्जर होने की वजह से भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था। बहरहाल इस सड़क के निर्माण कार्य शुरू होने से आसपास के गांव में जहां खुशी की लहर है। 

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट 

Suggested News