बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर मेडिकल कॉलेज का जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य, शिलान्यास के एक महीने बाद शुरू हुई जमीन की रजिस्ट्री

मुंगेर मेडिकल कॉलेज का जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य, शिलान्यास के एक महीने बाद शुरू हुई जमीन की रजिस्ट्री

MUNGER : जिलेवासियों की चिर प्रतीक्षित मांग मेडिकल कॉलेज के निर्माण हेतु जमीन रजिस्ट्री की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है। राज्य सरकार द्वारा अधिसूचित जमालपुर अंचल के संदलपुर मौजा अंतर्गत मंगरा पोखर में 14.76 एकड़ रैयती जमीन पर मेडिकल कालेज का निर्माण के लिए रैयतों की जमीन की रजिस्ट्री निबंधन कार्यालय में आरंभ हो गई है। 

इस मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने 25 नवंबर 2023 को किया था। शिलान्यास के लगभग एक माह के बाद अब जमीन के अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जिसको लेकर मुंगेर जिला निबंधन कार्यालय में सतत लीज की प्रक्रिया पूरी कर चुके 15 रैयतों की जमीन के रजिस्ट्री की प्रक्रिया डीएम अवनीश कुमार सिंह मौजूदगी में हुई। 

इस अवसर पर कई अधिकारी भी मौजूद थे। डीएम ने बताया कि जमीन की रजिस्ट्री बिहार के राज्यपाल के नाम से की जा रही है। 15 रैयतों के जमीन की रजिस्ट्री के लिए कागजात रजिस्ट्री कार्यालय में दिया गया। सतत लीज पर सहमति के बाद रजिस्ट्री हो रही। 

डीएम ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के लिए जिन रैयतों की जमीन का रजिस्ट्री कराया जाना है। वैसे सभी रैयतों से सतत लीज की प्रक्रिया पूर्ण कर उनके परिजनों की सहमति लेने के बाद रजिस्ट्री की प्रक्रिया की जा रही है। जैसे जैसे रैयतों के सतत लीज की प्रक्रिया पूर्ण कर सहमति प्राप्त होगी, वैसे वैसे रैयतों से जमीन की रजिस्ट्री कराई जाएगी। आशा है की नए साल में वहां मेडिकल कॉलेज का निर्माण भी शुरू हो जाएगा।

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Suggested News