बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा नेता का विवादित बोल, देश की लड़कियों को कहा दिया ‘शूर्पणखा’, मारने का मन करता है थप्पड़

भाजपा नेता का विवादित बोल, देश की लड़कियों को कहा दिया ‘शूर्पणखा’, मारने का मन करता है थप्पड़

DESK. भाजपा नेताओं के विवादित बोल थमने का नाम नहीं ले रहे हैं । ऐसे ही एक मामले में भाजपा नेता ने देश की बेटियों के शूर्पणखा शब्द का इस्तेमाल कर विवाद खड़ा दिया है। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने यह विवादित टिप्पणी की है । भगवान हनुमान और महावीर की जयंती के अवसर पर इंदौर में आयोजित एक धार्मिक समारोह में यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि जब मैं रात में बाहर जाता हूं और युवाओं को नशे में देखता हूं, तो उन्हें शांत करने के लिए मुझे पांच-सात [थप्पड़] देने का मन करता है। मैं सच कह रहा, भगवान की कसम।

भाजपा नेता ने आगे कहा कि और लड़कियां ऐसे गंदे कपड़े पहनती हैं... हम महिलाओं को देवी मानते हैं... उनमें इसका कोई निशान नहीं है। वे शूर्पणखा जैसी दिखती हैं। भगवान ने तुम्हें अच्छा शरीर दिया है, अच्छे कपड़े पहनो। कृपया अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दें। मैं बहुत चिंतित हूं। बच्चों में आप संस्कार डालिए। आपको बता दें कि रामायण के लोकप्रिय संस्करणों में शूर्पणखा राक्षस राजा रावण की बहन है। उन्हें एक बदसूरत और कामुक प्राणी के रूप में दर्शाया गया है जो भगवान राम और उनके भाई लक्ष्मण को लुभाने की कोशिश करती है। जब वे उसके प्रस्ताव को अस्वीकार करते हैं, तो वह उन पर हमला करती है और लक्ष्मण उसकी नाक काट देते हैं।

विजयवर्गीय की टिप्पणियों पर विपक्ष उनपर हमलावर हो गया है तो वहीं, सोशल मीडिया पर उनकी तीखी आलोचना हो रही है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय अक्सर अपने बयान की वजह से विवादों में फंसते रहते हैं। कांग्रेस प्रवक्ता संगीता शर्मा ने कहा कि भाजपा नेता बार-बार महिलाओं को अपमानित करते हैं। यह उनकी सोच और उनके रवैये को दर्शाता है। भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय का महिलाओं को शूर्पणखा कहना और उनके पहनावे पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना स्वतंत्र भारत में अनुचित है। भाजपा माफी मांगें।


Suggested News