बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस के विवादित ट्वीट से बवाल, पीएम मोदी को नेहरु के जूते के बराबर कद का नेता बताया

कांग्रेस के विवादित ट्वीट से बवाल, पीएम मोदी को नेहरु के जूते के बराबर कद का नेता बताया

पटना/दिल्ली. नए संसद भवन के उद्घाटन अवसर पर विपक्ष का मोदी सरकार के खिलाफ विरोध जारी है. कांग्रेस ने विरोध के इसी क्रम में रविवार को एक ऐसी तस्वीर पोस्ट की है जिसे लेकर अब भाजपा आगबबुला है. दरअसल, कांग्रेस ने अपने ट्विटर पर प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु की एक फोटो पोस्ट की है. इसमें नेहरु काफी लम्बे दिख रहे हैं और उनके पांव के जूते के बराबर में बिल्कुल छोटे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे दिखने वाले शख्स की तस्वीर है. बाद में मोदी की कथित प्रतीकात्मक तस्वीर को बड़े गोले में दर्शाया गया है. पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा है 'कितनी भी कोशिश कर लो.'

एक तरह से कांग्रेस ने यह संदेश देने की कोशिश की है कि नेहरु के सामने पीएम मोदी का कद कुछ भी नहीं है. पोस्ट को देखकर ऐसा लगता है कि मोदी तो नेहरु के जूते के बराबर टिकते है. इसके पहले राहुल गांधी ने एक ट्विट में लिखा - संसद लोगों की आवाज़ है! प्रधानमंत्री संसद भवन के उद्घाटन को राज्याभिषेक समझ रहे हैं. 

कांग्रेस ही नहीं नए संसद के उद्घाटन के अवसर पर कई अन्य दलों ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से अपना विरोध जताया. इसमें राजद भी शामिल रही. राजद ने एक पोस्ट में नए संसद भवन की तुलना ताबूत से कर दी. इसे लेकर राजद के खिलाफ भाजपा के कई नेताओं ने इसे संसद और लोकतंत्र का अपमान करने वाला बताया. भाजपा ने कहा कि नया संसद भवन नए भारत की पहचान है और ताबूत पोस्ट करना दिखाता है कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में राजद को जतना इसी ताबूत में बंद कर देगी. 

वहीं विपक्ष के करीब 20 दलों ने नए संसद भवन के उद्घाटन सत्र का बहिष्कार किया. वे राष्ट्रपति से इसका उद्घाटन कराने की मांग कर रहे हैं. लेकिन पीएम मोदी ने ही उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने अपने सम्बोधन में नई संसद को एक भारत-श्रेष्ठ भारत का दर्शन कराने वाली संरचना कहा जो नए भारत की पहचान है. 


Suggested News