'सुंदर' कांड पर NDA में विवाद : भाजपा की महिला विधायक अभी भी नाराज, बोलीं- बातचीत कर सुलझाएंगे

'सुंदर' कांड पर NDA में विवाद : भाजपा की महिला विधायक अभी भी नाराज, बोलीं- बातचीत कर सुलझाएंगे

पटना. 'संदर' कांड मामले में सीएम नीतीश कुमार की परेशानी अभी कम नहीं हुई है. बीजेपी की महिला विधायक निक्की हेंब्रम अभी भी मानने को तैयार नहीं है. उन्होंने न्यूज फॉर नेशन से बात करते हुए कहा कि कुछ इस्यूज थी, इसके चलते मैं आहत हुई थी. इस पर उनसे पूछा गया कि अभी वह भी नाराज हैं, तो उन्होंने सीधे तौर पर कहा हमलोग बैठक में सुलझा लेंगे. इससे स्पष्ट होता है कि वह इसस मामले में एक बैठक चाहती हैं, जहां सीएम नीतीश भी मौजूद हों.

दरअसल, बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र पहले एनडीए विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बीजेपी की महिला आदिवासी विधायक निक्की हेंब्रम के लिए गलत शब्दों का प्रयोग करने का आरोप लगा. विधायक निक्की हेंब्रम आदिवासियों की समस्या बता ही रही थीं और शराबबंदी पर ही कुछ कह रही थीं कि नीतीश कुमार ने उन्हें बीच में ही रोक दिया. नीतीश कुमार ने खुद बोलना शुरू कर दिया और उन्होंने महिला विधायक को कह दिया कि आप इतनी सुंदर हैं, लेकिन आपको मालूम है कि आदिवासियों के लिए हमने क्या-क्या किया है. आपका विचार बिल्कुल उल्टा है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस बयान के बाद विधायकों के आक्रोश को देखकर बीजेपी का प्रदेश नेतृत्व बैकफुट पर आ गया. उनके गुस्से को शातं करने के लिए बिहार बीजेपी के अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने आलाकमान का सहारा लिया. संजय जायसवाल ने कहा कि वे पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को इस बारे में अवगत कराएंगे.

निक्की हेंब्रम ने कहा महुआ आदिवासी समाज के लिए लाइफलाइन है और आप उस सपोर्ट को छीन रहे हैं तो आप उसका वैकल्पिक व्यवस्था कीजिए. एमपी में शिवराज सिंह चौहान की सरकार 35 रुपये किलो महुआ खरीद रही है. आप उसी तरह से खरीदें. उससे दवाई बनाएं. लोगों को अच्छा रेट मिल जाएगा तो वो दारू क्यों बनाएगा? साथ ही उनका उत्थान भी होगा. उन्होंने कहा कि बिहार के किसी भी क्षेत्र में जितने भी आदिवासी हैं वो एक डिसाइडेड वोटर हैं. वो एनडीए के सपोर्टर हैं उनके लिए काम करना हमारा धर्म बनता है. नीतीश कुमार को मेरा विचार गलत लगा, उनके सोचने का तरीका अलग है.

Find Us on Facebook

Trending News