बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पद के मद में सहकारिता मंत्री सुरेंद्र प्रसाद यादव ने खो दिया मानसिक संतुलन : सैयद शारीम अली

पद के मद में सहकारिता मंत्री सुरेंद्र प्रसाद यादव ने खो दिया मानसिक संतुलन : सैयद शारीम अली

GAYA : पिछले दिनों जिले के टनकुप्पा प्रखंड  के गुरूपा में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सूबे के सहकारिता मंत्री सह बेलागंज विधायक डॉ सुरेंद्र प्रसाद यादव के द्वारा बेलागंज के पूर्वी भाग की महिला जिला परिषद सदस्या पर किए गए अभद्र टिप्पणी को लेकर को बेलागंज विधानसभा से एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी रहे सैयद शारीम अली ने कड़ा विरोध जताया है। 

उन्होंने सहकारिता मंत्री के द्वारा एक सभ्य और प्रतिष्ठित परिवार की जिम्मेदार पद पर रही महिला के बारे में की गई अभद्र टिप्पणी पर विरोध जताते हुए पूरे महिला समाज से माफी मांगने की मांग की है। सोशल मीडिया के माध्यम से दिए गए बयान में एनडीए के पूर्व प्रत्याशी सैयद शारीम अली ने कहा कि विगत पैंतीस वर्षों से बेलागंज विधानसभा का प्रतिनिधित्व कर रहे सरकार के एक जिम्मेदार पद पर आसीन व्यक्ति का एक सभ्य और शिक्षित महिला जनप्रतिनिधि के खिलाफ अपभ्रंश और अपमानित करने वाला बयान देना अशोभनीय हीं नहीं शर्मनाक भी है। 

उन्होंने कहा की बिहार सरकार के मंत्री पद पर आसीन होने के बाद से लगातार उलजुलुल बयानबाजी मंत्री के मानसिक संतुलन बिगड़ जाने का प्रतीक है। उन्होंने सूबे के मुखिया नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आज उनके सुशासन की सरकार कहां है। उनके सरकार के एक कद्दावर मंत्री के द्वारा महिलाओं के प्रति गंदी मानसिकता पर उन्हें खुद संज्ञान लेने की जरूरत है। जिस महिला जिला पार्षद के बारे में सहकारिता मंत्री द्वारा अपमान  जनक ब्यान दिया गया। वो एक संभ्रांत परिवार की बेटी और बहु दोनों है। उनके ससुर इलाके प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं और लंबे समय तक बेलागंज के एक पंचायत के मुखिया रह चुके हैं। हर जाति, धर्म और समाज के लोगों के बीच उनकी इज्जत हैं। 

उन्होंने सरकार और सुशासन की व्यवस्था को कोसते हुए कहा कि उस महिला जनप्रतिनिधि के सम्मान और सुरक्षा के लिए मैं हमेशा तैयार हूं। मुख्यमंत्री महिला सशक्तीकरण की बात करते हैं और उनके मंत्री खुलेआम महिलाओं के सम्मान का चीरहरण कर रहे हैं। जो किसी सूरत मे बर्दाश्त नहीं होगा। मंत्री ने जिला परिषद सदस्य से सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगी तो लोकतांत्रिक तरीके विरोध जताया जाएगा। सहकारिता मंत्री कभी देश की सेना तो कभी जातीय- धार्मिक विवादित बयान देते रहते हैं। मुख्यमंत्री को एक समाज में द्वेष फैलाने वाले मंत्रियों पर लगाम लगानी चाहिए।

गया से प्रभात कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

Suggested News