तेजस्वी यादव की बेरोजगारी हटाओ यात्रा पर लगा कोरोना ग्रहण, नीतीश सरकार को घेरने की राजद की मंशा पर फिरा पानी

तेजस्वी यादव की बेरोजगारी हटाओ यात्रा पर लगा कोरोना ग्रहण, नीतीश सरकार को घेरने की राजद की मंशा पर फिरा पानी

पटना. बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी हटाओ यात्रा को फ़िलहाल टाल दिया है. बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखकर राजद की ओर से यह निर्णय लिय गया है. सूत्रों के अनुसार राज्य में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में आई तेजी को देखते हुए तेजस्वी यादव ने अपनी प्रस्तावित बेरोजगारी हटाओ यात्रा को फ़िलहाल टालने का निर्णय लिया है. उन्होंने पहले घोषणा की थी कि खरमास के खत्म होने के बाद 15 जनवरी के बाद वे अपनी यात्रा शुरू करेंगे और राज्य की नीतीश सरकार के रोजगार के मामले में विफलता पर राज्य की जनता को बतायेंगे. 

हालाँकि अब इस प्रस्‍तावित यात्रा को फिलहाल टालने की खबर है. राबड़ी आवास पर बुधवार को इस यात्रा को लेकर बैठक हुई. इसमें राजद के कई विधायक भी शामिल हुए थे. सभी ने एकसुर में फ़िलहाल यात्रा टालने का सुझाव दिया. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अब यह यात्रा फरवरी के आखरी सप्ताह या फरवरी के बाद हो सकती है. अब आनेवाले समय में तेजस्‍वी यादव ही तय करेंगे की इस यात्रा की शुरुआत कब की जाएगी. पार्टी नेताओं का कहना है कि बेरोजगारी हटाओ यात्रा को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे स्थगित किया गया है. 

यात्रा के लिए राजद ने विशेष रथ भी तैयार कर लिया था. रथ राबड़ी आवास भी पहुंच गया है, लेकिन अब एक बार फिर से यह यात्रा स्थगित हो गई है. दरअसल बिहार में 893 नए संक्रमित मिले हैं. एक दिन में कोरोना संक्रमितों की संख्या ढाई गुना बढ़ी है. राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान पटना में सर्वाधिक 565 नए संक्रमित मिले जबकि बुधवार सुबह तक राज्य में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 2222 थी. 

नीतीश सरकार को घेरने के मकसद से शुरू होने वाली यात्रा के स्थगित होने से तेजस्वी यादव का सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का एक मौका फ़िलहाल रुक गया है. कोरोना वायरस की लहर ने तेजस्वी की सारी तैयारियों पर पानी फेर दिया है. अब देखना होगा कि तेजस्वी यादव फिर कब से अपनी बेरोजगारी हटाओ यात्रा होती है. दूसरी तरफ मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए समाज सुधार यात्रा को फिलहाल रद्द कर दी है. 

Find Us on Facebook

Trending News